खजुराहो: व्यापार एवं परिवार में सामंजस्य विषय को लेकर हुआ कार्यक्रम व्यापारियों का किया सम्मान समारोह

0
170


 कार्यक्रम में मुख्य वक्ता के रूप में भोपाल से पहुंची ब्रह्माकुमारी किरण बहन जी


खजुराहो, मध्य प्रदेश:
खजुराहो पर्यटन नगरी में प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय में आजादी के अमृत महोत्सव से स्वर्णिम भारत की ओर के तहत व्यापारियों की समाज में अहम भूमिका को लेकर हुआ कार्यक्रम। शहर के कई गणमान्य व्यापारी हुए सम्मिलित।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से (व्यापार संगठन के अध्यक्ष) भ्राता नरेश सोनी जी, (उपाध्यक्ष )भ्राता सुरेंद्र असाटी जी ,(कोषाध्यक्ष )भ्राता परविंद अग्रवाल जी, (सचिव) गौरव अग्रवाल जी, (व्यापार संगठन के महामंत्री )सोमप्रकाश अग्रवाल जी, वरिष्ठ सदस्य पप्पू सेठ ,महिपाल सिंह ,कपिल सोनी, रिंकू गुप्ता, मुकेश एवं केशव नगरिया पत्रकार बंधु सहित कई गणमान्य व्यापारी सम्मिलित रहें।
कार्यक्रम का शुभारंभ खजुराहो सेवाकेंद्र प्रभारी ब्रम्हाकुमारी विद्या बहन जी ने किया, कुमारी रोशनी ने अपने नृत्य के माध्यम से सभी का स्वागत किया।
 तत्पश्चात भोपाल से पधारी हुई ब्रह्मकुमारी किरण बहन जी ने सभी व्यापारियों को संबोधित करते हुए कहा कि व्यापार और परिवार समन्वय तो है लेकिन इनका बैलेंस बना कर चलना चाहिए तभी हम व्यापार में भी सफल होंगे और परिवार भी हम से संतुष्ट होगा। जिस प्रकार व्यापार में तराजू होता है उसके जब दोनों पणले का बैलेंस होता है तभी माप सही माना जाता है इसी प्रकार हमें भी अपने जीवन में व्यापार और परिवार दोनों का बैलेंस बनाना है । लोगों का मानना होता है व्यापार ही हमारा जीवन है परंतु नहीं हम व्यापार के साथ-साथ एक परिवार के सदस्य भी हैं और हमें उस परिवार का ध्यान रखना हैं, व्यापार करते-करते हम रिश्तो को समय नहीं दे पाते और कई बार हमारे बच्चे ही कहते हैं कि हमारे पापा हमें समय ही नहीं देते इसलिए हमें सब की शिकायतें खत्म करके सबको संतुष्ट करना है जब सब हम से संतुष्ट हैं तभी हमारा जीवन सफल है ।
विशेष रुप से भोपाल से संगीता बहन जी एवं बिजावर सेवा केंद्र प्रभारी रांची बहन जी भी उपस्थित रहे।
कार्यक्रम के अंत में शुभकामनाएं देते हुए भ्राता राजीव शुक्ला जी ने कहा कि यह कार्यक्रम हम सबके लिए प्रेरणा हैं और यहां हर कार्यक्रम से हम कोई ना कोई ज्ञान अपने जीवन में धारण करते हैं जिससे हमारा कल्याण हो सके ।
कार्यक्रम के अंत में सभी को पट्टे पहनाकर कर, बैच लगाकर एवं स्लोगन कार्ड से सम्मानित किया गया साथ ही सभी को ईश्वर प्रसाद भी दिया गया।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें