मालेगांव : चैतन्य देवियों की झांकी का शुभारंभ

0
259

मालेगांव (नाशिक), महाराष्ट्र: चैतन्य देवियों की झांकी का शुभारंभ प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय द्वारा मालेगांव के कॉलेज ग्राऊंडपर 40 फिट उंचे भव्य मंडप में नौ चैतन्य देवियों की झांकी का आयोजन किया गया है ।     

झांकी का उद्घाटन 28 सितम्बर 2022 को मालेगांव के युवा नेता श्री अद्वय आबा हिरे , महाराष्ट्र के कृषिमंत्री की धर्मपत्नी सौ अनिता भुसे तथा कृषि उत्पन्न बाजार समिती के सभापती श्री बंडू काका बच्छाव ने दिप  प्रज्वलन तथा देवीयों की आरती से किया । मालेगांव के गणमान्य डॉक्टर्स डॉ उज्वल कापडणीस , डॉ मल्हार देशपांडे , वकील तथा व्यापारी भी उपस्थित थे । साथ ब्र. कु. शकुंतला दीदी , ममता दीदी ने नवरात्री का आध्यात्मिक रह्यस भी बताया तथा ईश्वरीय सौगात भी दी गई ।     

इस अवसर पर विशेष महाराष्ट्र की प्रसिद्ध चार कुलस्वामिनी देवीयों के भी सुंदर मंदिर बनाये गये जिसमे पुणे की महालक्ष्मीदेवी , वणी की सप्तश्रृंगीदेवी , माहूर की रेणुकादेवी और तुळजापूर की तुळजाभवानीदेवी शामिल है जिसका सेकडो भक्तो ने दर्शन तथा आशीर्वाद प्राप्त किया ।  प्रोग्राम में आध्यात्मिक चित्र प्रदर्शनी भी लगाई गई है तथा लेजर शो का भी आयोजन किया गया है । यह चैतन्य झांकी 28 सितम्बर 2022 से 5 ऑक्टोबर 2022 तक शाम 6 से 10 बजे तक रहेगी तथा सब भक्त इसका दर्शन तथा लाभ ले सकेंगे ।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें