बिलासपुर: केंद्रीय राज्यमंत्री ने किया ब्रह्माकुमारीज स्टाल का उद्घाटन

0
166

बिलासपुर,छत्तीसगढ़। साइंस कॉलेज मैदान में आयोजित सात दिवसीय *स्वदेशी मेला, आत्मनिर्भरता की एक झलक* में ब्रह्माकुमारीज. बिलासपुर द्वारा *मेरा बिलासपुर दुर्घटना रहित बिलासपुर एवं मेरा बिलासपुर व्यसन मुक्त बिलासपुर* के सयुक्त स्टाल के द्वारा जगरूकता अभियान चलाया गया।

केंद्रीय पेट्रोलियम राज्यमंत्री भ्राता पुरुषोत्तम तेली जी ने फीता काटकर स्टाल का उद्घाटन किया। ब्रह्माकुमारीज के कार्यों की सराहना करते हुए शुभ भावना दी और कहा कि युवाओं में बढ़ते नशे की आदत चिंता का विषय है। अब इसके प्रति सभी को जागरूक करना बहुत आवश्यक है। व्यसनों की मुक्ति के लिए आध्यात्मिक ज्ञान और दृढ़ संकल्प की आवश्यकता है। ब्रह्माकुमारीज यह कार्य बहुत अच्छी तरीके से कर रही हैं।

सांसद एवं भाजपा प्रदेश अध्यक्ष माननीय भ्राता अरुण साव जी ने कहा कि व्यसन से मनुष्य जीवन की गरिमा समाप्त हो जाती है। समाज को नशे से छुड़ाने के लिए हर प्रकार की मुहिम अपनानी होगी, तभी जाकर नशा मुक्त देश बन पाएगा और ब्रह्मा कुमारीज यह कार्य कर रही है।

बिलासपुर रेंज के आईजी माननीय भ्राता रतन लाल डांगी जी ने भी कहा कि आज हमारे युवाओं को जागरूक करना बहुत आवश्यक है। मानव जीवन अनमोल है। हमारे जीवन की सुरक्षा, हमारे परिवार की और समाज में रहने वाले हरेक व्यक्ति की सुरक्षा से जुडी हुई है। हमारे शहर का कोई एक व्यक्ति भी, वह भी हमारे परिवार का है। यह भावना हम सबके मन में होती है। हर एक के जीवन की सुरक्षा के लिए सोच चलती है। यातायात नियमों का पालन करके हम न केवल अपने जीवन में निरन्तर गतिशील रहते हैं बल्कि समाज में दूसरों को प्रेरणा देने का काम भी करते हैं। ये सभी यातायात नियम जीवन की सुरक्षा एवं परिवार में खुशहाली के लिए बनाये गये हैं। यातायात नियमों का पालन करने के लिए उन्हें मन से स्वीकार करने की आवश्यकता है। ब्रह्माकुमारीज पुरे विश्व में मूल्यनिष्ठ समाज की पुनर्स्थापना का कार्य कर रही है।

पूर्व मंत्री एवं मस्तूरी विधायक डॉक्टर कृष्णमूर्ति बांधी जी ने कहा की युवा वर्ग नशे की लत में फसती जा रही है, ज्यादातर एक्सीडेंट भी नशे के कारण ही होते है। ब्रह्माकुमारीज में मन के आंतरिक नियंत्रण के साथ बाह्य परिस्थितियों को भी नियंत्रित करना सिखाया जाता है। 

नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल जी, पूर्व मंत्री रामविचार नेताम जी, रेल्वे जोन के वरिष्ठ अधिकारी नवीन कुमार, बिलासपुर पूर्व सांसद लखनलाल साहू जी, बेलतरा विधायक रजनीश सिंह, भारतीय जनता पार्टी सगठन मंत्री पवन साय जी, वरिष्ठ नेत्र रोग विशेषज्ञ एवं विनायक नेत्रालय के संचालक डॉ ललित मखीजा, स्वदेशी मेला के पदाधिकारी आदि ने *मेरा बिलासपुर दुर्घटना रहित बिलासपुर एवं मेरा बिलासपुर व्यसन मुक्त बिलासपुर* के सयुक्त स्टाल का अवलोकन किया।

प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय की स्थानीय शाखा टेलिफोन एक्सचेंज रोड स्थित राजयोग भवन की संचालिका बीके स्वाति दीदी ने स्टाल का मुख्य उद्देश्य बताते हुए कहा – सड़क सुरक्षा एवं व्यसन से होने वाले नुकसान के प्रति जागृति, अपने परिवार, समाज और सड़क सुरक्षा के प्रति जिम्मेवारी का बोध कराना, आध्यात्मिकता द्वारा मूल्यनिष्ठ जीवन बनाना है। लगभग 35000  लोगो ने स्टाल का अवलोकन किया।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें