सोनीपत : सरकारी स्कूल और मंदिर में पर्यावरण जागरूकता के प्रति दो कार्यक्रम रखे गए

0
163

सोनीपत,हरियाणा : हरसाना कलां गांव में सेक्टर 15 सोनीपत ब्रह्माकुमारी आश्रम की बहनों द्वारा आज सरकारी स्कूल और मंदिर में पर्यावरण जागरूकता के प्रति दो कार्यक्रम रखे गए.
पहला कार्यक्रम राजकीय विद्यालय में रखा गया जिसमें की ढाई सौ बच्चे मौजूद रहे अथवा 10 टीचर मौजूद थे इस दौरान आदरणीय प्रमोद दीदी जी (सेंटर इंचार्ज सेक्टर 15 सोनीपत ब्रह्माकुमारी आश्रम) ने सभी बच्चों को पर्यावरण के प्रति जागरूक किया पर्यावरण के प्रति जिम्मेदारियों को निभाने के लिए प्रेरित किया पर्यावरण संरक्षण हेतु प्रतिज्ञा कराई तथा 8 पौधे लगाकर पौधारोपण भी किया.
दूसरा कार्यक्रम हरसाना कला के वैष्णो माता मंदिर में रखा गया जिसमें कि मंदिर को संभालने वाली कमेटी में बहनों को पौधारोपण के लिए तथा 7 दिन का राजयोग कोर्स कराने के लिए आमंत्रित किया इस कार्यक्रम में लगभग 20 लोग मौजूद रहे तथा मंदिर की इस कमेटी के अध्यक्ष भ्राता महेंद्र सिंह जी ने बहनों को सप्त दिवसीय कोर्स कराने के लिए आग्रह किया यहां पर बहनों ने 5 पौधे लगाए.
इस कार्यक्रम में हरसाना कलां गांव के सरपंच भ्राता रामकरण, सरपंच टीम की मेंबर शांति माता  राजकीय विद्यालय के प्रिंसिपल भ्राता अशोक तथा अन्य अध्यापक और मंदिर की संभालने वाली कमेटी के साथ-साथ गांव के अन्य सदस्य भी मौजूद रहे.



कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें