कोटा: ब्रह्मा कुमारीज ने मनाया महाशिवरात्रि महोत्सव बनाई 100 किलो फूलों की झांकी

0
153

कोटा,राजस्थान। महाशिवरात्रि के पावन पर्व पर शिव जयंती महोत्सव का कार्यक्रम प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय सुभाष नगर सेकंड कि सेंटर इंचार्ज बीके आरती दीदी द्वारा आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में साय 3:00 से 6:00 तक झांकी दर्शन और स्टेज प्रोग्राम रहा तथा उसके बाद 6:00 से 8:00 तक शिव भोलेनाथ का भंडारा व प्रसादी का कार्यक्रम रहा, उसके बाद रात्रि 8:00 से 12:00 बजे तक शिवरात्रि जागरण का कार्यक्रम रहा तथा इस कार्यक्रम के दौरान मुख्य अतिथि के रूप में श्री संदीप शर्मा जी (कोटा दक्षिण विधायक), विशिष्ट अतिथि के रूप में श्रीमती नियति शर्मा (पुलिस उप अधीक्षक विद्युत विभाग), डॉ. जगदीश कुमार सोनी (मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी CMHO कोटा) और आशीर्वचन के लिए श्री 1008 सनातन पुरी जी महाराज (शिवपुरी धाम महंत), बीके आरती दीदी (ब्रह्माकुमारी सेंटर इंचार्ज) उपस्थित रही। कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण केंद्र 100 किलो फूलों से बना 6 फीट का शिवलिंग रहा तथा इस शिवलिंग की महाआरती की गई इस दौरान
श्री 1008 सनातन पुरी जी महाराज ने कहा कि ब्रह्माकुमारी चैतन्य देवियों के रूप में आज शिव को पूरे संसार में प्रत्यक्ष करने के लिए निरंतर प्रयास कर रही हैं।
संदीप शर्मा जी ने कहां परमात्मा शिव निराकार, अजन्मा है उसका कोई माता-पिता नहीं है इसी कारण शिव को परमात्मा कहा जाता है और उसके हम सब बच्चे हैं।
नियति शर्मा ने कहा मेडिटेशन से आप अपनी सकारात्मक ऊर्जा को जागृत कर सकते हैं और हर प्रकार की बीमारी से बच सकते हैं सभी को मैडिटेशन की आज आवश्यकता है।
डॉ. जगदीश कुमार सोनी ने कहा तन की बीमारियों के साथ-साथ आज मन की बीमारियों को ठीक करने की आवश्यकता है ब्रह्माकुमारी इस काम को अच्छी रीति से कर रही है।
बीके आरती दीदी जी ने कहा कि इस शिवरात्रि हमें व्रत, जप, तप के साथ-साथ मन की नकारात्मकता को निकालने की आवश्यकता है और सभी के साथ प्यार स्नेह के साथ चलने की आवश्यकता है तभी जाकर भारत पुन स्वर्ग बन सकेगा ।
कार्यक्रम में भंडारे का आयोजन भी किया गया जिसमें हजार लोगों ने भोजन ग्रहण किया। भंडारे के बाद रात्रि जागरण का कार्यक्रम चला जिसमें उमंग साथ साथ अनेक लोगों ने शिव की आराधना कि तथा यह कार्यक्रम मध्य रात्रि तक चला ।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें