कसडोल: सेवाकेन्द्र हेतु भवन का शिलान्यास सम्पन्न

0
189

– ब्रह्माकुमारी संस्था लोगों में आध्यात्मिक चेतना जगा रही है…सुश्री शकुन्तला साहू, विधायक
-स्थानीय विधायक एवं जनपद अध्यक्ष सहित अनेक गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे
-क्षेत्रीय निदेशिका बीके हेमलता दीदी ने प्रस्तावित भवन का नाम ज्ञान कमल रखा
-बीके आशा दीदी एवं बीके सविता दीदी ने भी दी शुभकामनाएं

कसडोल (छत्तीसगढ़): प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय द्वारा कसडोल शहर में सेवाकेन्द्र के निर्माण के लिए भूमि पावन समारोह आयोजित किया गया जिसमें स्थानीय विधायक एवं संसदीय सचिव सुश्री शंकुतला साहू, जनपद अध्यक्ष सिद्घान्त मिश्रा, क्षेत्रीय निदेशिका बीके हेमलता दीदी, भिलाई सेवाकेन्द्र की निदेशिका बीके आशा दीदी, रायपुर सेवाकेन्द्र की संचालिका बीके सविता दीदी, प्राचार्य सुश्री लक्ष्मी साहू समेत नगर के अनेक गणमान्य लोग सम्म्ििलत हुए।\
इस अवसर पर बोलते हुए विधायक एवं संसदीय सचिव सुश्री शकुन्तला साहू ने कहा कि ब्रह्माकुमारी संस्थान  लोगों में आध्यात्मिक चेतना जागृत करने और शान्ति प्रदान करने के कार्य में समर्पित है। मैं बहुत समय से इस संस्थान  से परिचित हूँ। मैं इस संस्थान के मुख्यालय माउण्ट आबू भी गई हूँ। वहाँ पर मुझे गहन शान्ति की अनुभूति हुई। इस संस्थान के सारे सेवाकेन्द्र मेडिटेशन सीखाकर शान्ति की अनुभूति करा रहे हैं। जहाँ भी जाओ शान्ति जरूर मिलती है।
जनपद अध्यक्ष सिद्घान्त मिश्रा ने कहा कि मैं बचपन से इस संस्थान को जान रहा हूँ। मेरे पिताजी इस संस्थान से जुड़े हुए हैं इसलिए शुरू से मेरा इस संस्थान से विशेष जुड़ाव रहा है। यह भवन जल्दी बने इसके लिए मेरी शुभकामनाएं हैं ताकि शहर के लोग यहाँ आकर शान्ति का अनुभव कर सकें।
क्षेत्रीय निदेशिका बीके हेमलता दीदी ने कसडोल निवासी भाई-बहनों को बधाई देते हुए कहा कि आप सबके लिए बहुत सुन्दर स्थान बन रहा है। इससे पुरूषार्थ में और तीव्रता आएगी। उन्होंने कहा कि हमारा मन कमजोर होता है जिसके फलस्वरूप हम परमात्मा की समीपता का अनुभव नहीं कर पाते हैं। यहाँ पर जो शिक्षा मिलेगी वह दुनिया में और कहीं पर नहीं मिल सकती है। उन्होंने पूर्व क्षेत्रीय निदेशिका बीके कमला दीदी की पुण्य स्मृति में प्रस्तावित भवन का नाम ज्ञान कमल रखने की घोषणा की।
इन्दौर जोन की चार प्रमुख बहनों में से एक बीके आशा दीदी ने कहा कि हमारे संकल्पों में बहुत शक्ति समाई हुई होती है। यदि सब लोग मिलकर एक श्रेष्ठ सकंल्प करेंगे तो यह भवन निर्माण का कार्य जल्दी ही पूरा हो सकता है। दुनिया में नया मकान बनाना कोई बड़ी बात नहीं है लेकिन इस तरह परमात्मा पिता को याद करने का आश्रय स्थल बनाना बहुत ही श्रेष्ठ कार्य है। कसडोल के इतिहास में इस जमीन के द्वारा आध्यात्मिक क्रान्ति आएगी ऐसा मेरा दृढ़ विश्वास है।
रायपुर केन्द्र की संचालिका बीके सविता दीदी ने सभी का स्वागत करते हुए कहा कि इतने महान आत्माओं के चरण इस जमीन पर पड़े हैं इसलिए भवन निर्माण कार्य सुचारू रूप से होगा इसमें कोई शक नहीं है।
आक्सफोर्ड इंिग्लस मीडियम स्कूल की प्राचार्य लक्ष्मी साहू ने ब्रह्माकुमारी संस्थान की सराहना करते हुए बतलाया कि वह जिस किसी स्थान पर जाती है वहाँ पर ब्रह्माकुमारी संस्थान की शाखाएं मिल जाती हैं। छत्तीसगढ़ में इस संस्थान ने बहुत विस्तार किया है।
कायक्रम में छ.ग. महिला शक्ति संघ की अध्यक्षा वर्षा शर्मा ने भी विचार व्यक्त किए। संचालन बीके अदिति दीदी ने किया।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें