सिवनी: शांति शिखर भवन का भव्य उद्घाटन संपन्न हुआ

0
180

सिवनी ,मध्य प्रदेश। ब्रह्मा कुमारी द्वारा नवनिर्मित शांति शिखर भवन का भव्य उद्घाटन” ब्रह्मा कुमारीज के मुख्यालय माउंट आबू से पधारे डॉक्टर सविता दीदी जी (महिला प्रभाग की संयोजिका) एवं साथ ही साथ 108 योगी तपस्वी ब्रह्माकुमार भाइयों का काफिला, इंदौर एवं भिलाई, रायपुर से पहुंचे ब्रह्माकुमारी हेमलता दीदी जी ,ब्रह्माकुमारी आशा दीदी जी, ब्रह्माकुमारी सविता दीदी जी , बरघाट – कुरई क्षेत्र के विधायक भ्राता अर्जुन काकोरिया जी, सिवनी के विधायक भ्राता मुनमुन राय जी एवं पूर्व सांसद बहन नीता पटेरिया जी और संपूर्ण भारत से पधारे ब्रह्माकुमार ब्रह्माकुमारी भाई बहनों के सानिध्य में संपन्न हुआ। 
         हेमलता दीदी जी ने अपने वक्तव्य में कहा कि विपरीत परिस्थितियों में भी जिसका मन स्थिर है वास्तव में यही सच्ची शांति है l मुनमुन राय ने कहा की ब्रह्माकुमारी बहनों का स्नेह और आशीर्वाद मुझे हमेशा से मिलता रहा है ,समय-समय पर यह मुझे याद करते हैं और ऐसे कार्यक्रम में आमंत्रित भी करते हैं। यहां आकर बहुत सुकून मिलता है, शांति मिलती है । 
माननीय नीता पटेरिया जी ने शुभ कामनाएं देते हुए कहा कि ब्रह्माकुमारी संस्थान द्वारा निर्मित भवन हमारे जिले के लिए बहुत बड़ी उपलब्धि है , यह भवन श्रेष्ठ समाज के निर्माण में अहम भूमिका निभाएगा । सिवनी जिले से अनेक ब्रह्मा कुमारी- कुमारी भाई बहने संपूर्ण भारत में अनेक राज्यों में सेवाएं प्रदान कर रहे हैं, वह सभी भी इस शुभ अवसर पर यहां उपस्थित हुए ।
माउंट आबू में करीब 30 वर्षों से समर्पित रूप से सेवाएं प्रदान कर रहे ब्रह्माकुमार चेतन भाई जी अपने सहयोगी भाइयों को लेकर 3 दिन पहले से ही कार्यक्रम को भव्य रूप देने के लिए तैयारियां करा रहे थे। उद्घाटन अवसर पर संपूर्ण भारतवर्ष से करीब चार हजार भाई बहनों ने भाग लिया । ब्रम्हाकुमारी ज्योति दीदी द्वारा सभी को विशेष रूप से ईश्वरीय सौगात प्रदान कर सम्मानित किया गया। करीब 30 मीडिया कर्मियों को भी सौगात देकर के सम्मानित किया गया। इंटरनेशनल मोटिवेशनल स्पीकर ब्रह्माकुमार शक्ति राज भाई के द्वारा कुशल मंच संचालन किया गया। ब्रम्हाकुमारी गीता दीदी के द्वारा आए हुए सभी अतिथियों का आभार व्यक्त किया गया । भोमा एवं छपारा के बच्चों के द्वारा विशेष मनमोहक सांस्कृतिक कार्यक्रम किए गए। ब्रम्हाकुमारी ज्योति दीदी ने कहा कि अब से यहां पर अनवरत योग साधना के कार्यक्रम चलते रहेंगे सिवनी शहर के सभी भाई बहनों से अपील की है कि आप सभी यहां पर प्रतिदिन आकर ध्यान साधना अवश्य करें।


कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें