बहादुरगढ़ : ब्रह्माकुमारीज में व्यापारी एवं उद्योगपतियों के लिए किया गया स्नेह मिलन कार्यक्रम।

0
173

बहादुरगढ़ ,हरियाणा। आजादी के अमृत महोत्सव के बैनर तले प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय के सेक्टर 2 सेवाकेंद्र पर व्यापारी एवं उद्योगपतियों के लिए स्नेह मिलन का सुंदर कार्यक्रम रखा गया। स्थानीय सेवाकेंद्र संचालिका ब्रह्माकुमारी विनीता दीदी जी ने आए हुए सभी अतिथियों का तिलक , बैज लगाकर सम्मान किया। इस कार्यक्रम मे ओम शांति रिट्रीट सेंटर गुरुग्राम की निर्देशिका ब्रह्माकुमारी आशा दीदी जी का आना हुआ। कार्यक्रम की शुरुआत ओम शांति रिट्रीट सेंटर से पधारी वरिष्ठ राजयोग शिक्षिका ब्रह्माकुमारी ख्याति दीदी जी ने संस्थान का परिचय देकर सभी को हो रही सेवाओं के बारे में अवगत कराया। व्यापार एवं उद्योग में उन्नति की ऊंचाई तक पहुंचने के लिए कुछ मूल्यों पर ध्यान केंद्रित करवाया। उन्होंने कहा व्यक्ति में जब दृढ़ता होती है, तो सफलता अवश्य ही उनके कदम चूमती है। हिम्मत और साहस रखकर कोई भी कार्य करेंगे तो परमात्म शक्ति का अनुभव कर उस कार्य में सफलता अवश्य प्राप्त करेंगे ।

उसके पश्चात ब्रह्माकुमारी ईशू दीदी ने जीवन में मूल्यों के आधार से कर्म करने पर कैसे मूल्यनिष्ठ समाज का निर्माण कर सकते हैं, इस विषय पर बहुत सुंदर सामूहिक रुप से एक्टिविटीज कराई।  सभी को उनके वास्तविक नाम के साथ एक सकारात्मक गुण की पहचान देकर एक दूसरे से परिचय कराया । ताकि उन गुणों के आधार से व्यक्ति के साथ मिलना स्नेह पूर्ण बन जाए। बहादुरगढ़ ब्रह्माकुमारीज सेवा केंद्र की मुख्य संचालिका ब्रह्माकुमारी अंजलि दीदी जी ने आए हुए सभी व्यापारी एवं उद्योगपतियों का स्वागत किया। उन्होने बताया कि उद्योगपति न केवल अपने परिवार का भरण पोषण करते हैं परंतु हजारों लोगों के घर का जीवन यापन करने के निमित्त बनते हैं। छोटे-छोटे बच्चों ने मूल्यों के आधार पर नृत्य नाटिका प्रस्तुत कर सभी का मन मोह लिया।

ब्रम्हाकुमारी आशा दीदी जी ने बताया की मूल्य हमारे जीवन को मूल्यवान बना देते हैं। मूल्यों के आधार पर किए गए प्रत्येक कार्य में हमें सहज ही सफलता मिलती है। बशर्ते हर एक कर्म लगन, मेहनत एवं इमानदारी से किया जाए। शांत रहकर कोई भी कार्य करने से उसकी गुणवत्ता श्रेष्ठकर होती है । क्रोध करने से कार्यों की गुणवत्ता में अंतर आ जाता है। बनता हुआ काम भी बिगड़ जाता है। प्रेम से मुश्किल कार्य को भी सहज किया जा सकता है।

बी सी सी आई के प्रेसिडेंट सुभाष जग्गा जी एवं पवन जैन सहित अनेक जानी-मानी हस्तियों ने प्रोग्राम में हिस्सा लिया। श्री कर्मबीर राठी जी, पंकज जैन ,श्री श्रीरामनिवास गुप्ता जी, सत्यनारायण गुप्ता जी, प्रेम बंसल जी, अखिल मित्तल जी, प्रमोद सिंह, गुलाब मलिक जी, अमित छिकारा जी, मनीष गुप्ता जी, सुनील गर्ग जी, काबरा जी, अशोक कथूरिया जी, विनय गोयल जी, जे के अग्रवाल जी, अशोक मित्तल जी, डा. राकेश गोयल जी एवं अनेक समाजसेवी भी इस कार्यक्रम में उपस्थित रहे। बी के सुरेंद्र भाई ने आए हुए सभी व्यापारी एवं उद्योगपतियों का धन्यवाद किया। उन्होंने बताया की ब्रह्माकुमारी संस्थान अनेक कंपनियों और फैक्ट्रियों में निशुल्क रूप से मूल्य एवं गुणों पर आधारित कार्यशाला का आयोजन करती है।

कार्यक्रम के में आए हुए सभी व्यापारी एवं उद्योगपति भाई बहनों ने सकारात्मक ऊर्जा का अनुभव किया एवं भविष्य में शांत स्वरूप होकर परमात्मा में निश्चिय कर कर्म करने का संकल्प लिया कार्यक्रम के अंत में सभी को प्रभु प्रसाद एवं परमात्मा स्मृति चिन्ह भेंट कर परमात्मा को याद करने का संकल्प कराया।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें