आबू रोड: मनमोहिनीवन के ग्लोबल ऑडिटोरियम में शिक्षा प्रभाग द्वारा आयोजित राजयोगा ट्रेनिंग कम भट्टी का हुआ उद्घाटन

0
185

आबू रोड,राजस्थान। मीठे बाबा के मीठे मधुबन में मनमोहिनीवन के ग्लोबल ऑडिटोरियम में दिनांक 13 से 17 जून, 2023 तक ब्रह्माकुमार भाई-बहनों के लिए शिक्षा प्रभाग की ओर से राजयोगा ट्रेनिंग के साथ योग-भट्टी का कार्यक्रम आयोजित किया गया। 

इस कार्यक्रम का विधिवत् उद्घाटन दिनांक 13 जून, 2023 की सायं 6:30 बजे ग्लोबल ऑडिटोरियम, मनमोहिनीवन में हुआ। इस कार्यक्रम में पूरे भारतवर्ष से 200 से अधिक भाई-बहन उपस्थित थे। कार्यक्रम का उद्धघाटन ब्र.कु. मृत्युंजय की अध्यक्षता में संपन्न हुआ।

ब्र.कु. ई.वी. गिरीश ने सभी को प्रेरणा देते हुए कहा कि आज के समय में बाबा का ज्ञान सभी को बहुत ही वैज्ञानिक तरीके से देना चाहिए। ज्ञान बहुत सहज है। राजयोग के माध्यम से हमें शिक्षा के क्षेत्र में भी सेवा करनी है। उन्होंने उदाहरण देकर सभी को विस्तार से समझाया। ब्र.कु. चित्रा ने Thought Lab के बारे मे सभी को अवगत कराया। ब्र.कु. मृत्युंजय ने आपने जीवन के अनुभव को सुनाते हुए शिक्षा प्रभाग की सेवाओं से सभी को परिचित कराया। 

आपने कहा कि शिक्षा से ही व्यक्ति की उन्नति होती है। अच्छी शिक्षा व्यक्ति को अच्छा बनाती है। बच्चों के कार्यक्रम से निकले भाई-बहन आज बहुत ही अच्छी समाज सेवा कर रहे हैं। आप भी यह ट्रेनिंग लेकर सभी को अच्छी शिक्षा दे सकते हैं, जो सतयुग तक ले जाएगी। ब्र.कु. ममता ने ब्रह्माकुमारी संस्था की शिक्षा को सर्वश्रेष्ठ बताते हुए सभी का धन्यवाद किया। मधुर वाणी ग्रुप ने गीत गाकर सभी का स्वागत किया। इस अवसर पर ब्र.कु. सुप्रिया और ब्र.कु. दिव्या भी उपस्थित थी। 

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें