छतरपुर: स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में छतरपुर सिविल लाइन सेवाकेंद्र की ब्रह्माकुमारी बहनों को केंद्रीय विद्यालय में आमंत्रित किया गया

0
106

बुराइयों की जंजीरों से छूटना ही सच्ची स्वतंत्रता है- बीके कल्पना 

छतरपुर,मध्य प्रदेश स्वतंत्रता दिवस सभी जगह बहुत ही धूमधाम से मनाया जाता है। ऐसे ही धूमधाम के साथ छतरपुर केंद्रीय विद्यालय में सांस्कृतिक प्रस्तुतियों के साथ स्वतंत्रता दिवस मनाया गया और इस अवसर पर विद्यालय में अतिथि के रूप में ब्रह्माकुमारीको आमंत्रित किया। सिविल लाइन सेवाकेंद्र से बीके कमला और समस्त शिक्षक स्टाफ ने मिलकर ध्वजारोहण किया तत्पश्चात बच्चों के द्वारा देशभक्ति के गीत गाए गए।
इस अवसर पर बीके कल्पना ने बच्चों को सच्ची स्वतंत्रता क्या होती है इस विषय पर प्रकाश डाला और कहा कि हमें भी महात्मा गांधी जी की तरह सत्य, अहिंसा के गुणों को अपनाना है और चंद्रशेखर आजाद, भगत सिंह जैसा त्याग, दृढ़ मनोबल को धारण करना है और अपनी बुराइयों की जंजीरों से छूटना है तभी हम सही अर्थों में स्वतंत्र देश के नागरिक कहला पाएंगे।
इस मौके पर केंद्रीय विद्यालय प्राचार्य भ्राता सलीम सिद्दीकी, वरिष्ठ शिक्षक एस के नामदेव , भ्राता रोमेश खरे, बहन सीमा शर्मा , मुकुल नंदा तथा समस्त स्टाफ सहित बीके भानु बहन, बीके सुमन उपस्थित रहीं। कार्यक्रम के पश्चात समस्त स्टाफ ने बहनों का धन्यवाद किया।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें