सोनीपत: रिट्रीट सेंटर में आध्यात्मिकताऔर विज्ञानं के समन्वय पर आधारित कार्यक्रम

0
277

सोनीपत,हरियाणा: ब्रह्माकुमारीज़ के में स्थित सोनीपत रिट्रीट सेंटर में आध्यात्मिकता और विज्ञानं के समन्वय पर आधारित एक बहुत अच्छे कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमे भारत के विभिन्न प्रांतों से आये बुद्धिजीवियों ने हिस्सा लिया।  कार्यक्रम का आयोजन ब्रह्माकुमारीज़ के स्पार्क विंग और RISHIHOOD यूनिवर्सिटी द्वारा किया गया। कार्यक्रम का उद्देश्य EEG के यन्त्र की ट्रेनिंग देना था जो मनुष्य के मस्तिश्क की तरंगों को पढ़कर उसका डाटा प्रस्तुत करते हैं।  

कार्यक्रम  का शुभारम्भ दीप  प्रज्वलन द्वारा किया  गया। कार्यक्रम का आयोजन  स्पार्क विंग की चेयरपर्सन बीके अम्बिका बहन, नेशनल संयोजक श्रीकांत भाई, दिल्ली व् एन.सी.आर. क्षेत्र की संयोजिका  बीके सरोज बहन, सोनीपत रिट्रीट सेंटर की डायरेक्टर बीके लक्ष्मी बहन , डीआरडीओ में एसोसिएट डायरेक्टर डॉ सुशील चंद्रा के सानिध्य में किया गया। 2  दिवसीय इस ट्रेनिंग कार्यक्रम में सहभागियों ने अच्छे से लाभ लिया। बहुत सारे सहभागी ऑनलाइन zoom meeting द्वारा मीटिंग से जुड़े रहे तथा इस कार्यक्रम से लाभ उठाया ।

आध्यात्मिकता और विज्ञान के समन्वय करवाने के अंतर्गत Rishihood यूनिवर्सिटी और Brahma kumaris sparc wing द्वारा MOU भी साइन किया गया जिसके अंतर्गत भविष्य में महत्वपूर्ण रिसर्च का कार्य होने की संभावना है।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें