ब्रह्माकुमारीज की पहली पूर्व मुख्य प्रशासिका जगदम्बा सरस्वती की पुण्यतिथि मे हुआ विशाल समारोह

0
159

>संस्था ने इस दिवस को “आध्यात्मिक ज्ञान दिवस” (Day of Spiritual Wisdom) के रूप में मनाया.
>मुख्य अतिथि के रूप मे पूर्व स्थानीय विधायक कारिंदा सिंह हुए सम्मलित
>विश्व कल्याण के लिए पांचदिवसीय अखंड योग तपस्या हुई सम्पन्न

मथुरा, उत्तर प्रदेश। प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी दिनांक 24 जून, 2022 को ब्रह्माकुमारी संस्था की प्रथम मुख्य प्रशासिका मातेश्वरी जगदम्बा सरस्वती जी का 57 वाँ पुण्य स्मृति दिवस आध्यात्मिक सशक्तिकरण के लछ्य को लेकर मनाया गया । संस्था ने इस दिवस को “आध्यात्मिक दिवस” (Day of Spiritual Wisdom) के रूप में मनाया.
इस आयोजन के साथ ही पांच दिन से चल रही अखंड योग तपस्या भी सम्पन्न हुई. योग तपस्या मे स्थानीय सेवा केंद्र प्रभारी राजयोगिनी बी के कृष्णा दीदी के मार्गदर्शन मे सुदूर अंचलो से पधारें हज़ारो प्रभुप्रेमी ब्रह्माकुमार कुमारी भाई बहनो ने विश्व कल्याण के लिए पांच दिवसीय गहन तपस्या की.
आयोजन का शुभआरम्भ जगदम्बा माँ के जीवन के प्रेरणादायक संस्मरणों के साथ हुआ. जगदम्बा माँ ने शिव शक्ति का रूप धारण कर सभी विकारो पर जीत पाई और अपनी गहन तपस्या के बल पर सम्पूर्णता को प्राप्त किया. उन्होने पुरुष प्रधान समाज मे अपने प्रेरणादायक व्यक्तित्व से महिला शक्ति की अनूठी मिसाल पेश की.
जगदम्बा माँ की स्मृति मे भाई बहनो ने कविता और गीतों के माध्यम से अपने भाव व्यक्त किये.
पूर्व विधायक माननीय कारिंदा सिंह ने जगदम्बा माँ के चित्र पर मलायर्पण कर अपने श्रद्धासुमन अर्पित किये.
सेवाकेंद्र प्रभारी बी के कृष्णा बहन ने सभी को मैडिटेशन की गहन अनुभूति कराई. मंच संचालन बी के मनोज भाई ने किया. आयोजन मे मथुरा रिफाइनरी के पदाधिकारिओ और स्थानीय लोगो ने बडी संख्या मे सहभागिता की.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें