मथुरा: रिफाइनरी नगर में विशाल 38 वॉ फ्लावर शो हुआ संपन्न, ब्रह्माकुमारी संस्था ने सम्पूर्ण स्वास्थ्य विषय पर लगाई प्रदर्शनी

0
87

> फूलों की मनमोहक छटा देख दर्शक हुए मंत्रमुग्ध

> मथुरा रिफाइनरी के कार्यकारी निदेशक ने किया प्रदर्शनी का शुभारंभ

> टाउनशिप के बच्चों और वृंदाक्लब द्वारा संस्कृति प्रस्तुतियों का हुआ मंचन

मथुरा,उत्तर प्रदेश: जनमानस को पर्यावरण के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से उत्तर प्रदेश के सबसे बड़े औद्योगिक उपक्रम मथुरा रिफाइनरी में 38 वें फ्लावर शो महोत्सव का शानदार आयोजन किया गया.

आयोजन में लगभग 600 से भी अधिक प्रजातिओं के पुष्प और 250 से भी अधिक सजावटी पेड़ों की प्रजातियां प्रदर्शित की गई. फ्लावर शो में फूलों से सजे हाथी, मोर ,तितलियाँ, हैंगिंग झूला,फैंसी हट,  सेल्फी प्वाइंट आदि दर्शकों को बरबस अपनी ओर आकर्षित कर रहे थे.

इंडियन ऑइल नें इस वर्ष कर्मचारियों के बेहतर स्वास्थ्य के लिए 4R4U ( फोर आर फॉर यू ) प्रोग्राम की लॉन्चिंग की है. इसी अभियान के अंतर्गत  ब्रह्मकुमारी संस्था द्वारा जनमानस को बेहतर स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करने के लिए एक ज्ञानवर्धक और अत्यंत मनमोहक प्रदर्शनी लगाई गई,जिसमें शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य के विविध पहलुओं, समस्याओं और उनके समाधान के विविध तरीकों को बैनर और पोस्टर के माध्यम से प्रदर्शित किया गया था.

स्थानीय सेवा केंद्र प्रभारी राजयोगिनी बीके कृष्णा दीदी ने बताया कि ब्रह्माकुमारी संस्था विगत 88 वर्षों से राजयोग के प्रयोग द्वारा विभिन्न शारीरिक और मानसिक रोगों के उपचार के कारगर प्रयोग कर रही है.

 प्रदर्शनी का शुभारंभ मथुरा रिफाइनरी के कार्यकारी निदेशक श्री अजय तिवारी और वृंदा क्लब अध्यक्षा श्रीमती मीना तिवारी ने फीता काटकर किया. इस मौके पर ब्रह्मकुमारी रिफाइनरी नगर सेवा केंद्र प्रभारी बी के कृष्णा दीदी ,रिफाइनरी में सी जी एम श्री सुधांशु कुमार, सी जी म श्री भास्कर हजारिका, जी म श्री गोपीनाथ जी,ऑफिसर एसोसिएशन के सचिव रविंद्र यादव,मथुरा कर्मचारी संघ के अध्यक्ष शैलेंद्र शर्मा, सचिव मुकेश शर्मा, संयोजक आलोक कुमार आदि उपस्थित रहे.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें