छतरपुर : ब्रह्माकुमारीज किशोर सागर में भगवान की सेवा में समर्पित बहनों का हुआ बधाई समारोह

0
407

ईश्वरीय सेवा में दो बहनों ने किया जीवन समर्पित

प्रभु के दिए जीवन को प्रभु सेवा में लगाना ही सच्चा समर्पण है – बीके शैलजा

छतरपुर,मध्य प्रदेश। गढ़ीमलहरा एवं ग्राम गोरारी से कु. प्रभांशी एवं कु. प्रीति  ने अपने मात-पिता, परिवार एवं सभी संबंधियों को संतुष्ट करते हुए बहुत ही साहसिक कदम उठाकर ब्रह्माकुमारीज़ के माध्यम से स्वयं का, परिवार का एवं सभी स्वजनों के कल्याण की भावना से आजीवन पवित्र रहकर ईश्वरीय मत पर चलने के लिए दृढ़ संकल्प लिया।

उनकी इस साहसिक कदम की कद्र करते हुए  ब्रह्माकुमारीज़ किशोर सागर छतरपुर द्वारा गढ़ीमलहरा में ढोल बाजे के साथ शिव प्रतिमा को एवं दोनों बहनों को रथ पर विराजित कर कलश यात्रा के साथ भव्य शोभायात्रा निकाली गई।

शोभा यात्रा का नगर के लोगों द्वारा जगह-जगह पंडाल लगाकर फल -फूल, शरबत, ठंडे पानी के द्वारा बड़ी उत्साह से स्वागत किया गया एवं दोनों बहनों की सहेलियों ने शिव बारात में डांस करके अपनी खुशी जाहिर की।

इस अवसर पर नगर परिषद अध्यक्ष नीता अहिरवार ने समस्त स्टाफ के साथ स्वागत बधाई के उपरांत समापन को एक भव्य समारोह का रूप देकर सम्मानित किया।

इसी तारतम्य में छतरपुर किशोर सागर में भी बधाई समारोह का आयोजन किया गया जिसमें बहनों के सभी संबंधियों ने भाग लिया और समर्पण के वास्तविक महत्व को समझ शिव परमात्मा के साथ एक नया संबंध जोड़ा और उन्हें दामाद के रूप में से स्वीकार अपनी खुशी व्यक्त करते हुए कहा कि अभी तक शिव पार्वती विवाह सुनते थे लेकिन आज हमने साक्षात रूप में देख लिया इसकी हमें बहुत खुशी है। इस कार्यक्रम में अनेक रंगारंग प्रस्तुतियां प्रस्तुत की गई।

छतरपुर सेवाकेंद्र प्रभारी बीके शैलजा ने कहा समर्पण प्रभु के प्रति प्रेम की पराकाष्ठा है जो ईश्वरीय नवनिर्माण के कार्य में विश्व सेवा के लिए अपना तन मन सर्वस्व न्योछावर करने की प्रेरणा देता है। जिंदगी भगवान की दी हुई अमानत है और उसे भगवान की सेवा में लगाना ही सच्चा समर्पण है। 

इस मौके पर नौगांव सेवा केंद्र प्रभारी बीके नंदा, हरपालपुर से बीके आशा, बिजावर से बीके प्राची, लवकुश नगर से बीके सुलेखा, खजुराहो से नीरजा बहन, द्रोपती, उषा, नम्रता बहन सहित छतरपुर की समस्त बहनें उपस्थित रहीं। कार्यक्रम का कुशल संचालन बड़ामलहरा सेवाकेंद्र प्रभारी बीके रूपा बहन द्वारा किया गया।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें