बीदर : ब्रह्माकुमारीज शिवशक्ति भवन द्वारा ५ दिवसीय बाल व्यक्तित्व विकास शिविर  का सफल आयोजन

0
252

बीदर,कर्नाटक : ब्रह्माकुमारीज शिवशक्ति भवन, बीदर सेवा केंद्र द्वारा ५ दिवसीय समर कैंप का आयोजन किया गया। कक्षा ५ वी  से १० वी तक के बच्चों के लिए आयोजित इस प्रोग्राम का शहर की गणमान्य हस्तियों के शुभ हस्तों से उद्घाटन किया गया। इस अवसर परवरिष्ठ राजयोग शिक्षिका बी के सुनंदा बहन , बी के पार्वती बहन, नाट्यश्री अकादमी की संचालिका रानी सत्यमूर्ति, उद्योजक मोहन गादा,  बहन संतोषी गादा तथा स्काउट्स  एंड गाइडस के जिला कमिश्नर भ्राता भरशेट्टी आदि उपस्थित रहे।

इस दौरान बच्चों को मार्गदर्शन करते हुए राजयोगिनी बी के सुनंदा बहन ने कहा की जीवन में आदर्श व्यक्ति बनने के लिए दैवी गुणों की धारणा करनी होगी. श्रीकृष्ण जैसा मनमोहक, सुन्दर बनने के लिए अंदर में जो बचपना, बंदरपना है उसे निकाल मंदिर लायक बनना है। इसके लिये उन्होंने बच्चों को दिव्य धन अर्थात पुण्य कर्म का बॉक्स बनाकर रोज पुण्य कर्म का कमसे कम एक कॉइन्( चिटकी) जमा करने के लिए प्रेरित किया। बच्चों ने भी  पांच दिन मे अलग अलग  अक्टिविटीज में उमंग उत्साह से हिस्सा लिया। प्रतिदिन डेढ़ सौ बच्चों ने इस का लाभ उठाया।

भारत स्काउट्स एंड गाइडस की ओर से भ्राता भारशेट्टी ने बच्चों को गेम्स गीत, संगीत, हास्य, विनोद के साथ मनोरंजन किया। डांस टीचर रानी सत्यमूर्ति ने बच्चों को अच्छा डांसर बनने के लिए सदा खुश रहने एवं  व्यायाम करने की सलाह दी।

इन 5 दिनों में बच्चों को प्रतिदिन  हेल्थ एंड फिटनेस, मोटिवेशन, प्रकृति की पुकार , रोड सेफ्टी एंड ट्रैफिक रूल्स, आत्म परिचय, परमात्मा की सत्य पहचान,  लेटर टू गॉड, राजयोग  मेडिटेशन आदि विषयों पर लेक्चर्स् कराई गई।

प्रति दिन बच्चों को फ्रूटस्  तथा प्रसाद (टोली) भी दिया गया।  

अंतिम और 5 वे दिन  बच्चों के लिए समापन कार्यक्रम आयोजीत किया गया। जिसमे बच्चों ने अपने सुंदर अनुभव साझा किये।

डांस , ड्राविंग, सिंगिंग कंपिटिशन में भी बच्चों ने  अपनी सहभागिता दर्ज की। इसके लिए उनको प्राइज भी दिया गया।

बच्चों ने इस समर कैंप के सुन्दर आयोजन के लिए बि के सदस्यों का आभार व्यक्त किया।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें