बिलासपुर: शिव अनुराग भवन, राज किशोर नगर में चेतना के तहत यातायात की पाठशाला का आयोजन

0
114

बॉर्डर मे सैनिकों के शहीद होने से ज्यादा सड़क दुर्घटना से हो रही मौतें : सिद्धार्थ बघेल, उप पुलिस अधीक्षक

चेतना अभियान को सफल बनाने ब्रह्माकुमारीज़ भरपूर सहयोग देगी : ब्रह्माकुमारी मंजू दीदी

दुर्घटना प्रभावित व्यक्ति की बिना हिचक जान बचाना हो प्राथमिकता – तोप सिंह नवरंग

शिव अनुराग भवन, राज किशोर नगर में चेतना के तहत यातायात की पाठशाला का आयोजन

चेतना का मुख्य उद्देश्य सड़कों पर खून की एक बूंद न हो…

हेलमेट पहनने और नशा न करने की प्रेरणा घर से ही दे

बिलासपुर-राज किशोर नगर,छत्तीसगढ़ : जितने शहीद बॉर्डर पर सैनिक नहीं हो रहे उससे अधिक संख्या में मौते नशे में और बिना हेलमेट वाहन चलाने के कारण छत्तीसगढ़ की सड़कों में हो रही हैं। यह बातें शिव अनुराग भवन, राज किशोर नगर में चेतना अभियान के तहत यातायात की पाठशाला में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ बघेल ने कही। उन्होंने बताया कि पुलिस अधीक्षक बिलासपुर रजनेश सिंह जी द्वारा विभिन्न दुर्घटनाओं – अपराधों को रोकने व बिलासपुर को अतुलनीय व सुरक्षित बनाने व जनजागृति फैलाने ‘चेतना’ अभियान चलाया जा रहा है। इस सप्ताह यातायात सुरक्षा को लेकर कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे है। आगे साइबर क्राइम और महिला-बच्चों के ऊपर हो रहे अपराधों को लेकर कार्यक्रम चलाया जायेगा।

सरकण्डा थाना प्रभारी तोप सिंह नवरंग ने कहा कि दुर्घटनाग्रस्त व्यक्ति को बिना हिचक अस्पताल पहुंचायें। ऐसे समय उसकी जान बचाना सबसे बडी सेवा है। 

पुलिस अधिकारी दिलीप प्रभाकर ने कहा कि पुलिस को भी अपना कर्तव्य सही तरीके से निभाने में जन सहयोग की आवश्यकता होती है। उन्होंने अनुशासन और सही तरीके से गाड़ी पार्क करने पर जोर दिया। 

ब्रह्माकुमारी मंजू दीदी ने कहा कि इससे पहले भी ब्रह्माकुमारी संस्था प्रशासन के साथ मिलकर कार्य करने में उमंग उत्साह से प्रतिभागी रही और इस अभियान में भी हमारा पूरा सहयोग पुलिस प्रशासन के साथ रहेगा। दीदी ने उपस्थित सभी जनसमूह को यातायात से संबंधित नारे लगवाए जैसे – अधिक रफ्तार का मजा, कहीं बन न जाए सजा, हेलमेट पहनना है जरूरी, नहीं समझना इस मजबूरी, नशा तो ऐसी आफत है सीधी मौत को दावत है, रुको और बचाव जान सिग्नल है सुरक्षा की पहचान, मंजिल पर पहुंचना है शान से, तो सड़क पर चलो ध्यान से और मोबाइल हटाओ कान से आदि शामिल रहे संकल्प कराया कि हम स्वयं के व दूसरों के खून की एक बूंद भी सड़क पर बहने नहीं देंगे।

अंत मे मंजू दीदी ने सभी अतिथियों को ईश्वरीय सौगात देकर सम्मानित किया। सभी उपस्थित भाई बहनों ने सतगुरु वार का भोग प्राप्त किया।

For More Photos & Videos please click the link- https://photos.app.goo.gl/68CC533TixBYoLfb7

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें