बिलासपुरः यातायात सुरक्षा और साइबर फ्रॉड जागरूकता का रोल मॉडल बने : उमाशंकर पांडे, जिला रोड सेफ्टी सेल प्रभारी

0
54

प्रभु दर्शन भवन टिकरापारा में गुरु पूर्णिमा श्रद्धाभाव से मनाई गई

यातायात सुरक्षा और साइबर फ्रॉड जागरूकता का रोल मॉडल बने : उमाशंकर पांडे, जिला रोड सेफ्टी सेल प्रभारी

माता प्रथम गुरु होती है, एक पेड़ गुरु माँ के नाम अवश्य लगाये: बीके मंजू

बिलासपुर,छत्तीसगढ़: यातायात नियमों का पालन करने और साइबर फ्रॉड से बचने सुरक्षा उपायों को सदा धारण कर रोल मॉडल बने ताकि बच्चे आपसे प्रेरणा लेकर सुरक्षित रहे। यह बातें यातायात जिला रोड सेफ्टी सेल प्रभारी सब-इंस्पेक्टर उमाशंकर पांडेय ने प्रभु दर्शन भवन टिकरापारा में गुरु पूर्णिमा उत्सव के दौरान कही।

उन्होंने कहा कि पुलिस अधीक्षक रजनेश सिंह द्वारा शुरू किया गया चेतना अभियान बहुआयामी और बहुद्देशीय है। यातायात और साइबर सुरक्षा के उपायों को चरितार्थ कर रोल मॉडल बने ताकि बच्चे आपको देखकर प्रेरणा ले। तेज रफ्तार, बिना हेलमेट दुपहिया  वाहन चलाने, वाहन चालन के साथ सौन्दर्य दर्शन, नशे में वाहन चालन ऐसी समस्याएं है जो विश्व गुरु भारत को सडक हादसो मे भी पहले नंबर पर ले आया है।

मंजू दीदी ने सभी गुरुओं को नमन करते कहा कि माँ सभी के लिये प्रथम गुरु होती है, तीन गुरुओं के सानिध्य में बहुत कुछ सीखने को मिला, परम सतगुरु परमात्मा के मिलने से जीवन के सभी प्रश्न समाप्त हो गये।
गुरु पूर्णिमा के अवसर पर एक पेड़ मा के नाम कार्यक्रम की शुरुआत तनु बहन द्वारा गुरु मात पिता, गुरु बंधु सखा गीत पर प्रस्तुत नृत्य से हुआ। इस अवसर पर हर्ष पाठक संयुक्त कलेक्टर, ग्रामीण क्षेत्र के गीता पाठशाला से आये ब्रह्मावत्स भी उपस्थित थे।

मंजू दीदी ने अतिथियों को ईश्वरीय सौगात देकर सम्मानित किया। सभी ने गुरु को नमन करते भोग ग्रहण किया.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें