तिनसुकिया: अनाथ आश्रम के बच्चों को ब्रह्माकुमारीज द्वारा दिया गया आध्यात्मिक ज्ञान

0
279

तिनसुकिया,असम: केशव बहेती सूर्योदय चिल्ड्रन होम के बच्चों को जीवन में आध्यात्मिक शिक्षा का महत्व विषय पर 26 जुलाई 2024 को तिनसुकिया के गंगाबाड़ी में स्थित अनाथ आश्रम के बच्चों के लिए कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

ब्रह्माकुमार सुशांत ठाकुरिया ने बच्चों को जीवन में आध्यात्मिक ज्ञान के महत्व के बारे में बताया, सर्वांगीण विकास के लिए जीवन में आध्यात्मिक ज्ञान की बहुत जरूरत है। उन्होंने मैं और मेरा का अंतर स्पष्ट करते हुए आत्मा का परिचय दिया, बच्चों में उमंग उत्साह बढ़ाने के लिए कहानी भी सुनायी।

तिनसुकिया सेवाकेंद्र संचालिका ब्रह्माकुमारी रजनी ने बच्चों को आत्मा के गुण को बताते हुए कहा कि आत्मा के सात गुण हैं पवित्रता, ज्ञान, सुख, शांति, प्रेम, आनंद, शक्ति और यह सातो गुण हमारे अंदर हैं ही सिर्फ जरूरत है इनके विकास की और यह संभव है परमात्मा पिता को पहचान कर उनको प्यार से याद करने की।

बीके रजनी ने बच्चों में आत्मविश्वास बढ़ाने के साथ-साथ सफलता प्राप्त करने का मूल मंत्र दृढ़ संकल्प, स्वयं में विश्वास और निरंतर अभ्यास करने की बात कही।

सेक्रेटरी अखिल बरुआ ने सभी बच्चों को लेकर सेवा केंद्र पर आने की बात कही, उन्होंने कहा कि सेवाकेंद्र का वातावरण बहुत अच्छा शांतमय होता है, वहां बच्चे म्यूजियम देखकर और बहुत कुछ सीखेंगे।

अंत में सभी को ईश्वरीय सौगात के साथ टोली भी दिया गया। 15 बच्चों के साथ पांच और सदस्य भी मौजूद थे। सेक्रेटरी अखिल बरुआ के साथ  तृष्णा बोरा सुपरीटेंडेंट, हिमाद्रि बरगोहांइ काउंसलर, गरिमा दत्त हाउस मदर भी मौजूद थे।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें