फैज़ाबाद: आर्मी के जवानों को बताया मन को सशक्त बनाने की विधि

0
50

फैज़ाबाद,उत्तर प्रदेश। ब्रह्माकुमारिज़, वजीरगंज, अयोध्या द्वारा आर्मी के जवानों के लिए अपने मन को सशक्त बनाने पर सेमिनार का आयोजन दिनांक 01-अगस्त-2024 को कैंटोनमेंट एरिया के अवध ऑडिटोरियम में आयोजित किया गया।

मुख्य वक्ता डॉ ई.वी. स्वामीनाथन ने जवानों को मन को सशक्त बनाने के लिए सबसे बड़ी रूकावट तनाव की असली वजह एवं उससे बचाव के उपाय बताये। उन्होनें अपने वक्तव्य में मौजूदा हालातों को देखते हुए बड़ते तनाव एवं आत्महत्या की दर बढ़ने का कारण आंतरिक अस्थिरता और कमजोरियों को बताया तथा इससे बाहर निकलने का सहज उपाय बताते हुए उन्होंने जभी जवानों को योग कराया और इससे निरन्तर करने के लिए प्रेरित किया।

कार्यक्रम का लाभ लेने के लिए आर्मी के जवानों के साथ उनके परिवार वाले भी मौजूद रहे।

ब्रिगेडियर आनंद नवल ने डॉ. स्वामीनाथन जी को स्मृति चिन्ह भेंट किया एवं आने वाले समय में ऐसे और सेमिनार कराये जाने पर ज़ोर दिया। स्थानीय सेवा केंद्र प्रभारी बी.के. शशी दीदी ने संस्था की और से ब्रिगेडियर आनंद नवल को स्मृति चिन्ह भेंट किया और सात दिवसीय राजयोग कोर्स करने के लिए सभी को आमंत्रित भी किया। कार्यक्रम में मेजर भविष्य लखेड़ा, ले. कर्नल विक्रम सिंह एवं सेना के अन्य अधिकारी मौजूद रहे। संस्था की ओर से बी.के. शैलजा, बी.के. कमलापति, बी.के. महेश, बी.के. विजय भी कार्यक्रम में उपस्थित रहे।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें