आबू रोड: चार दिवसीय मनी, टैक्स, माइंड मैनेजमेंट नेशनल कॉन्फ्रेंस जारी – देशभर से 500 से अधिक फाइनेंस प्रोफेशनल्स ले रहे हैं भाग

0
291

ध्यान की बारीकियां सीखने देशभर से पहुंचे चार्टर्ड एकाउंटेंट
– चार दिवसीय मनी, टैक्स, माइंड मैनेजमेंट नेशनल कॉन्फ्रेंस जारी
– देशभर से 500 से अधिक फाइनेंस प्रोफेशनल्स ले रहे हैं भाग

आबू रोड,राजस्थान। माइंड मैनेजमेंट और राजयोग मेडिटेशन की बारीकियां सीखने के लिए देशभर से फाइनेंस प्रोफेशनल्स ब्रह्माकुमारीज़ के मुख्यालय शांतिवन पहुंचे हैं। मनमोहिनीवन परिसर में चार दिवसीय मनी, टैक्स, माइंड मैनेजमेंट नेशनल कॉन्फ्रेंस आयोजित की जा रही है। इसमें सीए, सीएस और सीएमए के सदस्य और पदाधिकारी भाग ले रहे हैं। अतिथियों ने दीप प्रज्जवलन कर कॉन्फ्रेंस का शुभारंभ किया।
शुभारंभ पर ब्रह्माकुमारीज़ संस्थान के अतिरिक्त महासचिव बीके सीए बृजमोहन भाई ने कहा कि आप दिव्य स्थान पर आए हैं, इसलिए यहां के माहौल का पूरा लाभ लें। यहां भाग्यशाली लोग ही पहुंचते हैं। हम भगवान से मांगते हैं कि मृत्यु से अमरत्व की ओर ले जाओ। हम आत्मिक रूप से अमरत्व प्राप्त हैं। जरूरत है तो हम अपना पर्दा उठाने की। राजयोग मेडिटेशन का ज्ञान हमें सत्य से परिचय कराता है। आज हमें अपनी मानसिक, शारीरिक और आध्यात्मिक स्वास्थ्य को बनाए रखना सबसे जरूरी है। समय हमारी सबसे बड़ी पूंजी है।

अध्यात्म से जुड़ना जरूरी है-
सीए निरीन नागरी ने कहा कि आज के इस तनावभर दौर में सभी के लिए आध्यात्मिकता से जुड़ना बहुत जरूरी है। इससे हमारा आत्म विश्वास बढ़ता है। माइंड मैनेजमेंट सीखने से हम जीवन में बेहतर कर पाते हैं। सीएस पुष्कर लाल जाट ने कहा कि भारत में टैक्स से ही विकास कार्य होते हैं। लेकिन यदि हमें माइंड का ज्ञान नहीं है तो बाकी सब ज्ञान अधूरा है। आध्यात्मिकता से ही जीवन में पूर्णता आती है।

हम स्वर्णिम संस्कृति की ओर बढ़ रहे हैं-
सीएमए चितरंजन चट्‌टोपाध्याय ने कहा कि हम स्वर्णिम संस्कृति की ओर बढ़ रहे हैं। नए युग में जाने के लिए हमें अपने संस्कारों को भी दिव्य बनाना होगा। ब्रह्माकुमारीज़ में राजयोग मेडिटेशन सीखने के बाद मेरा जीवन पूरी तरह से बदल गया। आध्यात्मिक ज्ञान हमें असंभव को संभव बना देता है। सीएमए राजेंद्र सिंह भाटी ने कहा कि इस कॉन्फ्रेंस में आकर बहुत खुशी हो रही है। सीए ईश्वर जिवानी ने कहा कि ब्रह्माकुमारीज़ में प्रैक्टिकल ज्ञान दिया जाता है। सीए बीके ललित इनानी ने स्वागत भाषण दिया। सीए बीके भाषा बहन ने अतिथियों का स्वागत किया। बालिकाओं ने स्वागत नृत्य पेश किया। संचालन अहमदाबाद की बीके इशिता बहन ने किया।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें