छतरपुर: ब्रह्माकुमारीज़ एवं सामाजिक न्याय विभाग के संयुक्त तत्वाधान में गांधी जयंती एवं राष्ट्रीय नशा मुक्ति दिवस के उपलक्ष्य में विशाल रैली का आयोजन

0
18

व्यसनों की जंजीरों से भारत माता को छुड़ाना है और नशा मुक्त भारत बनाना है – ब्रह्माकुमारीज़

छतरपुर,मध्य प्रदेश। ब्रह्माकुमारीज़ एवं सामाजिक न्याय विभाग के संयुक्त तत्वाधान में गांधी जयंती एवं राष्ट्रीय नशा मुक्ति दिवस के उपलक्ष्य में विशाल रैली का आयोजन। प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय किशोर सागर एवं सामाजिक न्याय विभाग के संयुक्त सहयोग से गांधी जयंती एवं राष्ट्रीय नशा मुक्ति दिवस के उपलक्ष्य में नशा मुक्त भारत अभियान के तहत नशा मुक्ति का संदेश देने हेतु विशाल रैली का आयोजन किया गया।
इस कार्यक्रम में मुख्य आकर्षण का केंद्र व्यसनों की गिरफ्त में जंजीरों में जकड़ी हुई भारत माता रहीं जिनके बारे में बताते हुए बीके कल्पना ने कहा कि भारत माता की करूण पुकार सुनो वह हमसे कह रहीं है कि देश को आजादी तो आजादी के दीवानों ने दिला दी लेकिन हे भारत के सपूतों तुम सबको मिलकर मुझें व्यसनों की गुलामी की जंजीरों से छुड़ाना है और नशा मुक्त भारत बनाना है तभी हमारे बापू गांधी जी का सपना साकार होगा और हमारा भारत स्वर्णिम भारत, समृद्ध भारत, सशक्त भारत, स्वच्छ भारत और स्वस्थ भारत बन सकेगा।
कार्यक्रम की शुरुआत ब्रह्मा कुमारीज किशोर सागर प्रांगण से सेवाकेंद्र प्रभारी ब्रह्माकुमारी शैलजा दीदी के मार्गदर्शन एवं सामाजिक न्याय विभाग के अधिकारीगणों द्वारा हरी झंडी दिखाकर की गई। यह रैली किशोर सागर से प्रारंभ होकर एमएलबी स्कूल के रास्ते होते हुए छत्रसाल चौक पर इसका समापन किया गया और समापन में ब्रह्माकुमारीज के कलाकारों द्वारा नशा मुक्ति का संदेश देने हेतु बीके पंकज चौबे, सत्यज्ञान, रामपाल भाई, राम, पवन, ओमप्रकाश, सत्यम भाई द्वारा एक नुक्कड़ नाटक प्रस्तुत किया गया।
इस रैली में सामाजिक न्याय विभाग से ए आई खान, अजय खरे, सियाराम नागर एवं अन्य कर्मचारी सहित ब्रह्माकुमारी बहनें बीके रमा, बीके रीना, बीके रजनी एवं सभी भाई बहने शामिल हुए।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें