बाजना: प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय के डोंगरे नगर स्थित सेवाकेंद्र दिव्य दर्शन भवन के तत्वाधान में चैतन्य देवियों की झांकी का आयोजन

0
14

बाजना,मध्य प्रदेश। प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय रतलाम के डोंगरे नगर स्थित सेवाकेंद्र दिव्य दर्शन भवन के तत्वाधान में चैतन्य देवियों की झांकी का आयोजन अम्बे चौक बजना में किया गया जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में सैलाना क्षेत्र के विधायक कमलेश्वर डोडियार, नगर परिषद नामली उपाध्यक्ष पूजा योगी श्री जय अंबे मंदिर नवदुर्गा उत्सव समिति अध्यक्ष प्रहलाद टांक व समिति के सदस्यगण, रतलाम सेवाकेंद्र संचालिका ब्रह्माकुमारी सविता दीदी, अन्य ब्रह्माकुमारी बहनें, समाजसेवी राजेंद्र पोरवाल आदि ने दीप प्रज्वलन कर चैतन्य देवियों की झांकी का शुभारंभ किया व चैतन्य देवियों की आरती की गई।

मुख्य अतिथि कमलेश्वर डोडियार ने कहा कि ब्रह्माकुमारी संस्था द्वारा रतलाम जिले के दूरदराज क्षेत्रों में अध्यात्म का अलख जगाया है जिसमें मनुष्य में विद्यमान अवगुणों को निकालने के सराहनीय प्रयास किए जा रहे है।

पूजा योगी ने कहा कि ब्रह्माकुमारीज़ द्वारा सिखाए गए राजयोग मेडिटेशन का अभ्यास करके उन्होंने जीवन में कई सफलता प्राप्त की है तथा दैनिक जीवन में राजयोग के प्रयोग से जीवन खुशनुमा बनता है।

बी.के. सविता दीदी ने कहा कि बाजना शहर में पहली बार चैतन्य देवियों की झांकी लगाई गई है जिसमें राजयोगी तपस्वी बहनें परमात्मा शिव से प्राप्त शक्तियों को अपने जीवन में धारण कर चैतन्य देवी स्वरूप में विराजमान है। संसार में जो बुराइयां व्याप्त है उसे राजयोग मेडिटेशन द्वारा समाप्त किया जा सकता है। संस्था द्वारा नशा मुक्ति के कार्यक्रमों के भी आयोजन होते रहते है।
चैतन्य देवियों जैसा कैसे अपने में दिव्य गुण भरे उसके लिए 5 दिवसीय निःशुल्क राजयोग शिविर का आयोजन 13 से 17 अक्टूबर को सुबह 7:30 से 9 और शाम को 7:30 से 9 बजे अम्बे चौक बाजना में किया जाएगा।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें