हरियाली तीज के दिन हुआ वृक्षारोपण

0
183

बिजावर, मध्य प्रदेश। कल्पतरु अभियान के तहत ग्राम देवरा एवं लल गवा ग्राम में हरियाली तीज के दिन विशाल वृक्षारोपण का कार्यक्रम हुआ संपन्न।
जिसमें गांव के सभी किसान भाइयों सहित युवा बच्चे एवं बुजुर्ग सभी ने मिलकर वृक्ष लगाएं और प्रकृति को हरा भरा बनाने का संकल्प लिया।
इसी के साथ ग्राम देवरा के नव  नवनिर्वाचित सरपंच भ्राता मोतीलाल दुबे जी, नाथूराम बिंदु आ जी वन समिति अध्यक्ष, शिव कुमार दुबे जी प्रधान अध्यापक सहित सभी ने मिलकर बरगद नीम , अमरूद ,आंवला,  कंजी आदि के वृक्ष लगा कर पर्यावरण को हरा रखने का संकल्प लिया।
इसी के चलते ग्राम लल गोवा में भी सभी बीके बहनों ने मिलकर अनेक प्रकार की वृक्ष लगाकर सब को संदेश दिया। इस कार्यक्रम में विशेष सेवाराम यादव जी प्राथमिक शिक्षक भ्राता गोकुल प्रसाद यादव, मूलचंद कुशवाहा, कैलाश कुशवाहा सहितअनेक भाइयों की खेतों पर वृक्षारोपण किया। बीके प्रीति बहन जी बीके शिल्पा बहन कार्यक्रम में उपस्थित रही जिन्होंने आज के दिन का महत्व बताया और कहां आने वाले भविष्य में ग्लोबिंग वार्मिंग जैसी समस्याओं से बचने का एक ही उपाय है वह वृक्ष लगाना और अपने जीवन को सुरक्षित बनाना। इसमें सभी ग्राम वासियों ने सहयोग देने की बात कही।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें