श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के पावन अवसर पर ब्रह्माकुमारीज नें लगाई सुंदर झांकी

0
277

लश्कर ग्वालियर,मध्य प्रदेश। प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय द्वारा प्रभु उपहार भवन माधौगंज स्थित सेवाकेंद्र पर श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के पावन अवसर पर कार्यक्रम का आयोजन हुआ।

जिसमें बहुत ही सुंदर भगवान श्री कृष्ण की झांकी और बाल कलाकारों के द्वारा बाल लीलाओं का वर्णन मंचन करके दिखाया गया।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से पूर्व पार्षद भ्राता सतीश बोहरे, ब्रह्माकुमारी आदर्श दीदी जी (ब्रह्माकुमारीज सेवाकेंद्र इंचार्ज), ब्रह्माकुमारी ज्योति बहन, बी.के. डॉ. गुरचरण भाईजी उपस्थित रहे ।

बी.के.आदर्श दीदी जी ने सभी को श्री कृष्ण जन्माष्टमी की शुभकामनाएं दीं और श्रीकृष्ण जन्माष्टमी का आध्यात्मिक  रहस्य बताते हुए कहा कि आज हम  सभी जब श्री कृष्ण जी या उनके जीवन को देखते हैं तो वो दृश्य मन मोहने वाला होता है ।  श्री कृष्ण जी सर्वगुण संपन्न 16 कला सम्पूर्ण थे इसलिए आज भी वह सबको आकर्षित करते हैं तो हम भी अपने जीवन को दैवीय गुणों से सुसज्जित करें और यह कैसे संभव होगा। इसके लिए जब हम अपने जीवन में सभी विकारों का त्याग करें और उस परमात्मा के साथ प्रीत बुद्धि होकर रहने लग जायें तो हमारा जीवन भी सुख शांति से भरपूर बन जायेगा और हर कार्य में उस परमात्मा की मदद अनुभव होगी ।

 बी.के. डॉ. गुरचरण भाईजी ने शुभकामनाएं देते हुए कहा कि श्री कृष्ण जन्माष्टमी के विशेष दिन पर हम सभी श्री कृष्ण के संपन्न और सम्पूर्ण जीवन को याद करते हैं परंतु अगर आज से हम सभी ये पक्का कर लें की रोज़ उनके जीवन को याद  करके 1 विशेषता अपने जीवन में धारण करने का प्रयास करें तो हमारा जीवन भी श्रीकृष्ण की तरह संपन्न और सम्पूर्ण बन जायेगा ।

पूर्व पार्षद सतीश बोहरे जी ने सबको श्री कृष्ण जन्माष्टमी के पावन पर्व की शुभ कामनाएं दीं और कहा कि सुदंर मनमोहक झांकी देख कर मन खुशी से भर गया। संस्थान के द्वारा हर त्यौहार को बहुत ही सुंदर ढंग से मनाया जाता है । यह मेरा सौभाग्य है कि संस्थान में मुझे आने का मौका मिलता है।

कार्यक्रम के अंत मे सभी बाल कलाकरों को संस्थान की ओर से सौगात भेंट की गई।

कार्यक्रम में सैंकड़ों श्रद्धालु हुए शामिल।

कार्यक्रम का कुशल संचालन और आभार ब्रह्माकुमारी ज्योति बहन के द्वारा हुआ ।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें