76 वां स्वतंत्रता दिवस का पावन पर्व सांस्कृतिक प्रस्तुतियों के साथ

0
174

अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट खजुराहो में आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष में स्वतंत्रता दिवस के पावन पर्व पर नन्हे मुन्ने बच्चों ने दी गजब की प्रस्तुतियां* 
 *एयरपोर्ट के सभी डिपार्टमेंट एवं CISF के साथ ब्रम्हाकुमारी बहनों ने मनाया स्वतंत्रता दिवस का पावन पर्व* 

खजुराहो मध्य प्रदेश: खजुराहो एयरपोर्ट में आजादी के अमृत महोत्सव के साथ 76 वां स्वतंत्रता दिवस बड़े ही धूमधाम से मनाया गया , जिसमें सर्वप्रथम APD साहब भ्राता प्रदीप्त कुमार वैज जी ने तिरंगा झंडा पहरा का फहराकर सभी को स्वतंत्रता दिवस की बहुत-बहुत शुभकामनाएं एवं बधाइयां दी।
स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर श्री प्रदीप्त कुमार वैज (APD) , श्री सेंगर साहब ( AC CISF ) नवनियुक्त AC CISF बहन उर्वशी शाह जी, श्री नारायण प्रसाद कोरी जी ( DGM civil),  श्री राजाराम जी (AGM- ATC) , कमल किशोर जी (SR man electric),श्री सुखदेव राय जी (SR man HR ),राहुल वर्मा जी (SR man fin ,) हरकेश कुमार (man FIRE), पुरुषोत्तम दास जी (Ads man FIRE) ,प्रशांत गुप्ता ( man. Terminal),आबिद अली सचिव AAEU , निरंजन कुमार शर्मा संचालक श्री विजय प्रभारी स्पाइसजेट खजुराहो एवं ब्रह्माकुमारीज के सदस्य भी शामिल रहे।
ध्वजारोहण के पश्चात फायर डेमो होने के बाद सभी ने अपने स्थान पर बैठकर नन्हे मुन्ने बच्चों का उत्साहवर्धन करते हुए उनकी सुंदर प्रस्तुतियों का अवलोकन किया, ब्रम्हाकुमारी संस्था से पहुंचे बच्चों ने अपनी प्रस्तुति से सबका मन मोह लिया।  साथ ही स्कूल के बच्चों ने भी अपनी प्रस्तुतियां दी । डॉग शो के माध्यम से बताया गया कि राजा एवं अर्जुन नाम के डॉग जो कैसे अपनी खुशबू से हमें बताते हैं कि यहां पर खतरा है, और हमें सतर्क रहने की आवश्यकता है ।एयरपोर्ट के सभी अधिकारी वर्ग ने अपने अपने संबोधन देते हुए कहा कि अभी तक हमने जितनी भी इंवेंशन की है ,अभी बहुत थोड़ी है, अभी हमें और भी आगे बढ़ना है और यह खजुराहो के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण बात है कि यहां पर जो पायलट प्रशिक्षण केंद्र तैयार किया है जिससे मेक इन इंडिया हमारी देश के फ्लाइट चलाने वाले , हमारे देश में ही तैयार होंगे । अब हमारे देश के बच्चों को फ्लाइट पायलेट की पढ़ाई करने के लिए बाहर जाने की आवश्यकता नहीं ।छोटे से खजुराहो में इतना बड़ा प्रशिक्षण केंद्र यह हमारे लिए बड़े सौभाग्य की बात है ।
साथ ही कार्यक्रम में पहुंची ब्रम्हाकुमारी विद्यालय से ब्रम्हाकुमारी विद्या बहन जी ने अपने संबोधन में कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव ने सुई लेकर सेटेलाइट तक एवं रुई से लेकर रॉकेट तक की यात्रा तय कराई ,साथ ही साथ आकाश में पहली बार उड़ान भरकर मंगलयान तक हमें पहुंचाया। हमें अंग्रेजों से तो आजादी मिल गई लेकिन अभी भी हम गरीबी से, शिक्षा से, कुरीतियों से, जातिवाद, धर्मवाद से परतंत्र है इसी अधीनता को समाप्त कर सच्चा स्वतंत्रता दिवस बनाना है और हमें अपने भारत देश को सच्ची आजादी दिलाना है। एयरपोर्ट में एकता एवं स्वच्छता का जो कार्य है वह सराहनीय है, यहां पर कोई भी हमें किसी भी प्रकार का व्यसन करते हुए दिखाई नहीं देता यह बड़े ही गौरव की बात हैं, जो हमारा एयरपोर्ट इतना स्वच्छ एवं हरा भरा है और यहां के समस्त अधिकारियों एवं कर्मचारियों के चेहरे पर सदा ही मुस्कुराहट दिखाई देती है यही मुस्कुराहट जीवन की खुराक है इसीलिए कहते हैं *खुशी जैसी खुराक नहीं खाले तू कुछ भी तेरे पास नहीं* इसी धारणा को हमें बरकरार रखना है । सदा मुस्कुराते रहना है क्योंकि मुस्कुराने से ही हमारा जीवन सर्वश्रेष्ठ बनता है जब हम खुद खुश रहते हैं तभी हम दूसरों को भी खुशी दे पाते हैं। कार्यक्रम के पश्चात सभी को ईश्वरीय प्रसाद एवं पत्रिका भेंट की गई।



कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें