रायपुर: सेक्टर-20 में सजाई गई चैतन्य झाँकी आकर्षण का केन्द्र बनी

0
242

रायपुर,छत्तीसगढ़: प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय द्वारा नवा रायपुर के सेक्टर-20 स्थित शान्ति शिखर में सजाई गई चैतन्य देवियों की झाँकी आकर्षण का केन्द्र बनी हुई है। यहाँ पर आदि शक्ति माँ दुर्गा के विभिन्न रूपों को सुन्दर तरीके से प्रस्तुत किया गया है।

    इस चैतन्य झाँकी का कल शुभारम्भ हिदायतुल्ला राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. विवेकानन्द, रजिस्ट्रार उदय शंकर, कुशाभाउ ठाकरे पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. बल्देव भाई शर्मा, वाणिज्यिक कोर्ट के न्यायाधीश जयदीप गर्ग, क्षेत्रीय निदेशिका ब्रह्माकुमारी कमला दीदी और ब्रह्माकुमारी सविता दीदी ने संयुक्त रूप से दीप जलाकर किया।

    इस अवसर पर हिदायतुल्ला राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. विवेकानन्द ने कहा कि चैतन्य देवियों की झाँकी का अवलोकन करके उन्हें अद्भुत प्रसन्नता हुई। ब्रह्माकुमारी संस्थान में आकर बहुत ही आत्मियता और अपनेपन का अनुभव हुआ। शान्ति शिखर भवन सभी के लिए दर्शनीय है।

    कुशाभाउ ठाकरे पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. बल्देव भाई शर्मा ने कहा कि शारदेय नवरात्रि के अवसर पर सजाई गई चैतन्य देवियों की झाँकी बहुत ही मनमोहक है। यह अन्त:करण में प्रेरणा जगाती है और श्रद्घा के भाव को दृढ़ करती है।

    वाणिज्यिक न्यायालय के न्यायाधीश जयदीप गर्ग ने कहा कि चैतन्य झाँकी को देखकर मैं आश्चर्यचकित रह गया। पिछले वर्ष भी मैं यहाँ आया था। बहनों का प्रयास सराहनीय है। आशा है कि यह झाँकी पिछले वर्ष से ज्यादा लोगों को आकर्षित करेगी।

    इस अवसर पर क्षेत्रीय निदेशिका ब्रह्माकुमारी कमला दीदी ने बतलाया कि यह झाँकी दो वर्षों से नवरात्रि पर शान्ति शिखर भवन में लगाई जा रही है। यह झाँकी नवा रायपुर में 5 अक्टूबर तक प्रतिदिन शाम को 5 से रात्रि 9 बजे तक दर्शनार्थ खुली रहेगी।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें