ब्रह्मा कुमारीज़ ने पुरुष क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया

0
217

ठाणे -कलवा, महाराष्ट्र। आजादी के अमृत महोत्सव से स्वर्णिम भारत की ओर  12 मास चलने वाले महोत्सव के अंतर्गत ब्रह्मा कुमारीज़ ने पुरुष क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया। यह टूर्नामेंट मुकुंद केनी स्पोर्ट्स ग्राउंड, कलवा, थाने में खेला गया था रविवार, 1 मई 2022 के दिन। इस टूर्नामेंट की यह विशेषता रही की इसमें खेल के साथ साथ अध्यात्म को साथ लेकर कैसे ज्यादा सफलता पाई जाए यह दर्शाया गया। आदरणीय गोदावरी दीदी जी के मन में हमेशा यह संकल्प रहता है की कैसे अध्यात्म को जीवन को हिस्सा बनाया जा सके और हम वही संकल्प को सिद्ध करना चाहते है।

टूर्नामेंट का उद्घाटन श्रीमती प्रमिला केनी जी द्वारा 9.30 बजे ग्राउंड पर किया गया। इसके बाद बी के अंजू बहन ने टूर्नामेंट की अधिक जानकारी दी और बताया कि आदरणीय गोदावरी दीदी जी ने ही हमे यह टूर्नामेंट रखने के लिए प्रोत्साहित किया। बी के मीना बहन भी ऐरोली से खास खिलाड़ियों का प्रोत्साहन बढ़ाने के लिए उपस्तित रही।

टूर्नामेंट की शुरुवात सभी टीम के कैप्टेंस ने मशाल एक दूसरे को देते हुए शुरू की जिसके बाद अमृत महोत्सव का गीत बजाया गया। टूर्नामेंट में ४ टीमें शामिल थी जिनके नाम थे, पावर पलटन, ब्रेव स्टार्स, स्पिरिचुअल स्पार्कलर्स और रूहानी वॉरियर्स। यह बहुत ही नए टीमों तरह के नाम थे जो अध्यात्म दर्शाता है।

टूर्नामेंट ४ टीमों के बीच खेला गया जिसमें ५ ओवर प्रति टीम को खेलने थे और फाइनल में खेलने वाली टीम का चुनाव रन रेट द्वारा किया गया। फाइनल मुक़ाबला स्पिरिचुअल स्पार्कलर्स और रूहानी वॉरियर्स ने खेला जिसमे रूहानी वॉरियर्स विजेता रही। टूर्नामेंट के अंत में विजेता और सामने वाली टीम को मेडल और जीत के कप दिए गई और सभी प्रतिभागियों को सर्टिफिकेट ऑफ़ पार्टिसिपेशन दिया गया। बाकी सहभागी जैसे अंपायर, स्कोरर और कॉमेंटेटर को भी सौगात दी गई।

खाना और पानी आयोजकों द्वारा आधे दिन के टूर्नामेंट में सबको दिया गया। सभी उपस्तीत लोगों को आनंद, उत्साह और खुशी की अनुभूति हुई।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें