नशा मुक्त भारत अभियान -“नशे के खिलाफ प्रदेश व्यापी संकल्प”

0
155

ग्वालियर,लश्कर,मध्य प्रदेश। सामाजिक न्याय एवं निःशक्तजन कल्याण विभाग (म.प्र.शासन) ग्वालियर द्वारा “नशा मुक्त भारत अभियान” के अंतर्गत 2 अक्टूबर से 30 नवंबर तक विशेष कार्यक्रम का शुभारंभ हुआ यह कार्यक्रम नगर निगम ग्वालियर के बाल भवन ऑडिटोरियम में आयोजित हुआ।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में-

वरिष्ठ पत्रकार एवं समाज सेवी डॉ. केशव पांडे जी, विशिष्ट अतिथि के रूप में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री राजेश डंडोतिया जी, सामाजिक न्याय विभाग से जॉइंट डारेक्टर श्रीमती उषा शर्मा जी, जगतगुरु आनंदेश्वर महाराज जी, ब्रह्माकुमारीज़ संस्थान से ब्रह्माकुमार प्रहलाद भाई जी, समाजसेवी श्री विनोद शर्मा जी, नगर निगम से श्रीमती पूर्वी अग्रवाल जी, रमन शिक्षा समिति से श्री हरिओम गौतम जी मौजूद उपस्थित थे ।

सभी वक्ताओं ने कार्यक्रम में नशा मुक्ति से संबंधित अपने विचार रखे साथ ही ब्रह्माकुमारीज़ से पधारे

ब्रह्माकुमार प्रहलाद भाई जी ने सभी को संबोधित करते हुए कहा कि जिस प्रकार महात्मा गांधी जी कहते थे की हम सभी मिलकर ऐसा भारत बनाये जिसे रामराज्य कह सकें जहाँ किसी भी प्रकार की कोई अशांति, बुराई या विकृति ना हो l लेकिन अभी भी पूरा रामराज्य बनने में थोडा समय है पर हम सभी एकजुट होकर गांधीजी का वह सपना ज़रूर पूरा करेंगे और अपने देश को निश्चित ही रामराज्य बना पाएंगे।

 रामराज्य लाने में सबसे पहला कदम जो आज हम सभी को उठाना है वह है कैसे भी करके नशा मुक्त भारत बनाना आज बहुत मनुष्य हैं जो किसी न किसी प्रकार के नशे से घिरे हुए है।

उसके लिए हमें यह ज़िम्मेदारी लेनी पड़ेगी कि हमारे संपर्क में आने वाले प्रत्येक मनुष्य को नशे से दूर रहने के लिए सदेव प्रेरित करेंगे l

नशे से होने वाले दुष्परिणाम बताकर लोगों को रोकेंगे – टोकेंगे तो निश्चित तौर पर इस समाज में जागरूकता आएगी l नशे हमारे जीवन को अंधकार में ले जाता है इसलिए इससे खुद भी बचे और दूसरों को भी बचाए l

इस कार्यक्रम में लाइव प्रसारण के माध्यम से माननीय मुख्यमंत्री म.प्र. शासन श्री शिवराज सिंह चौहान जी, बाबा रामदेव जी सहित अनेकानेक प्रबुद्धजनों का उद्बोधन भी हुआ। जिसे सभी ने सुना।

इस अवसर पर  सभागार में अनेकानेक संस्थाओं के लोग मौजूद रहे।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें