छतरपुर:हर एक के जीवन में खुशी का दीप जलाना ही सच्ची दिवाली मनाना है-ब्रह्माकुमारी शैलजा

0
151

छतरपुर, मध्य प्रदेश। त्यौहार या उत्सव का अर्थ ही है उत्साह  में लाना आज अगर हम वर्तमान समय देखें कि चारों ओर दुख, चिंता, भय की स्थिति बनी हुई है ऐसे तनाव भरे माहौल में यह त्यौहार ही हैं जो थोड़े समय के लिए व्यक्ति के खुश रहने का कारण बन जाते हैं। यह त्योहार ही हैं जो दूर रहने वाले व्यक्ति को भी अपने परिवार के करीब लाते हैं। त्योहार या उत्सव का अर्थ ही होता है उत्साह में लाना। दीपावली पर जलने वाला दीपक हमें शिक्षा देता है कि हमें सभी के जीवन में खुशी का दीप जलाना है और हर एक के अंदर से नकारात्मकता का अंधेरा दूर करना है।
              उक्त उद्गार प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय छतरपुर  किशोर सागर द्वारा ब्रह्माकुमारीज के 85वे स्थापना दिवस एवं दीपावली पर्व पर आयोजित चैतन्य झांकी एवं आध्यात्मिक कार्यक्रम के उपलक्ष्य में छतरपुर सेवाकेंद्र प्रभारी ब्रह्माकुमारी शैलजा बहन जी द्वारा व्यक्त किए गए।            इस कार्यक्रम में श्री महालक्ष्मी, श्री सरस्वती जी, विघ्न विनाशक श्री गणेश जी की चैतन्य झांकी में प्रथम आरती छतरपुर विधायक भ्राता आलोक चतुर्वेदी जी द्वारा की गई। आरती के पश्चात मंचीय कार्यक्रम भी किया गया जिसमें आलोक चतुर्वेदी जी ने कहा कि मैं विधायक बनने के बाद इस ईश्वरीय विश्व विद्यालय में पहली बार आया हूं लेकिन मैं इस विद्यालय की गतिविधियों को अच्छी तरह से जानता हूं कि यह संस्था मानवता की सेवा में लगातार निःस्वार्थ भाव से कार्य कर रही है और छतरपुर में भी लोगों को एक नई दिशा प्रदान करने का कार्य कर रही है। मैं आज यहां विधायक के तौर पर नहीं आपके भाई के रूप में आया हूं ।मैं समय के अभाव के कारण यहां नहीं आ पाता हूं लेकिन मैं आप लोगों के प्रत्येक कार्य में सदा सहयोगी रहूंगा।
         इस अवसर पर ब्रह्माकुमारी बहनों द्वारा मुख्य अतिथि विधायक जी सहित वरिष्ठ पत्रकार सुरेंद्र अग्रवाल जी, मुन्नीलाल ठेकेदार जी को सम्मानित भी किया गया। इस कार्यक्रम में ब्रह्माकुमारी विद्यालय के सभी नियमित भाई-बहन एवं नगर के गणमान्य नागरिकों सहित लगभग 350 लोगों ने भाग लिया।
      कार्यक्रम के पश्चात सभी ने मिलकर दीप जलाए और अपने जीवन को ज्ञान के प्रकाश से भरपूर करने संकल्प लिया। तत्पश्चात मां सरस्वती द्वारा सभी को श्रेष्ठ संकल्पों का वरदान, मां लक्ष्मी बरक्कत का सिक्का,श्री गणेश जी के द्वारा प्रसाद प्रदान किया गया।     इसी तारतम्य में दीपावली के शुभ अवसर पर छतरपुर सेवाकेंद्र प्रभारी बीके शैलजा बहन द्वारा छतरपुर कलेक्टर जी आर संदीप जी को एवं डीआईजी विवेक राज सिंह जी को ईश्वरीय सौगात एवं प्रसाद भेंट स्वरूप प्रदान किया गया।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें