नागपुर: वाडी स्थित ब्रह्माकुमारीज का ‘शिवगंगा भवन’ भवन का लोकार्पण समारोह सम्पन्न

0
218

नागपुर-वाडी,महाराष्ट्र: मानव सेवा में निरंतर प्रयासरत प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय के दत्तवाडी स्थित इंद्रायणी नगर में ‘शिवगंगा भवन’ का उद्घाटन नागपुर सेवाकेेंद्र की संचालिका राजयोगिनी ब्रह्माकुमारी रजनी दीदी जी के हस्ते किया गया। इस अवसर पर वाडी नगर परिषद के मुख्याधिकारी श्रीमान विजय जी देशमुख, वाड़ी के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक श्रीमान प्रदीप जी रायण्णावर, क्राइम ब्रांच के डिसीपी श्रीमान गजानन राजमाने जी, परतवाडा से बी.के. लता दीदी जी, नागपुर सेवाकेन्द्र की उपसंचालिका बी.के. मनिषा दीदी, कामठी सेवाकेंद्र की संचालिका बी.के. प्रेमलता दीदी, रामटेक सेवाकेंन्द्र की संचालिका बी.के.  ललिता दीदी जी, सावनेर सेवाकेंन्द्र की संचालिका बी.के. सुरेखा दीदी, वर्धा सेवाकेन्द्र की संचालिका बी.के. माधुरी दीदी, कोराडी सेवाकेंन्द्र की संचालिका बी.के. उर्मिला दीदी जी, कलमेश्वर सेवाकेंन्द्र की संचालिका बी.के. यशोदा दीदी आदि उपस्थित थे।
इस दौरान ध्वजारोहण कर भोलेनाथ के भंडारे का, भगवान भोलानाथ के कमरे का, राजयोग शिक्षा के मुख्य हॉल का विधिवत शुभारंभ किया गया। वाडी सेवाकेन्द्र की संचालिका बीके दमयंती दीदी ने अपने शब्द सुमनो द्वारा सभी का स्वागत किया। रजनी दीदी ने अपने व्यक्तव्य में कहा कि यह भवन दिवंगत राजयोगिनी बी.के. पुष्पारानी दीदी जी के शुभभावना का संसार हैं, उनके संकल्पों को साकार करने के लिए हम सभी भाई बहन निमित्त बने है। दीदी का संकल्प था कि हमारा अपना वाडी में स्वयं का भवन बने। 9 मास के अंदर यह भवन बनकर तैयार हो गया। उन्होने अपनी शुभकामनाएं व्यक्त करते हुए कहा कि शिवगंगा भवन सभी आत्माओं को पावन बनाएगा, अनेक आत्माओं का दिपक जगाएंगा। इसके लिए यह भवन सज धज कर ईश्वरीय सेवा में तैयार है। उन्होंने वाडी की जमीन देने के निमित्त बने हुये बी.के. मनोहर भाई ठाकरे तथा बीके वैशाली बहन ठाकरे तथा इस कार्य में अपना योग दान देनेवाले सभी भाई बहनों का दिल से धन्यवाद दिया और दिपावली की बधाईयां दी।
प्रेमलता दीदी ने कहा की नागपुर की दोनो वरीष्ठ दीदी यों ने ईश्वरीय सेवाओंके लिए बहुत मेहनत की यह उनके आशिर्वाद का ही प्रतीफल है। इस भवन से ज्ञानगंगा प्रवाहित होकर और उसमें डुबकी लगाकर सभी आत्माएं पावन बनेगी। डिसीपी राजमाने जी ने अपनी शुभकामनाए व्यक्त करते हुए कहा कि यह भी रुहानी पुलिस स्टेशन है जहां सभी अपराध और विकार नष्ट होते है। जन जन को पावन बनने के लिए शिवगंगाए यहा अवतरीत हुई है। उन्होंने भी दिवाली की सभी को शुभकामनाएं दी। मुख्याधिकारी विजय देशमुख ने कहा कि वाड़ी शहर में ज्ञानगंगा प्रवाहीत होने वाली है। पाच तत्वों की अशुध्दीयों को दूर करने के लिए क्या योगदान हम दे सकते है इसपर मंथन करे। वाड़ी में यह भवन बनना यह गौरव और अभिमान की बात है। वाडी में पीछले तीन दशकों से इस संस्था द्वारा राजयोग की शिक्षा देने का कार्य अविरत चल रहा है। बी.के. राजयोगी प्रेमप्रकाश भाई तथा इंजिनीयर श्री प्रकाश भाई तळोले जी ने भी अपनी शुभकामनाए की। अंत में वाडी सेवाकेन्द्र की उपसंचालिका बी.के. शारदा दीदी ने किया। कार्यक्रम का संचालन जरीपटका सेवाकेन्द्र की संचालिका बी.के. निलीमा दीदी ने किया परतवाड़ा के अविनाश भाई ने गीत प्रस्तुत किए।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें