सिरसा: ब्रह्माकुमारीज़ के नवनिर्मित भवन आनन्द सरोवर का भव्य उदघाटन तथा स्वर्ण जयन्ती समारोह

0
221

सिरसा,हरियाणा : ब्रह्माकुमारीज़ के निवनिर्मित भवन ‘आनन्द सरोवर’ का भव्य उदघाटन 8 नवम्बर,2022 को हुआ जिसमें संस्था की अतिरिक्त मुख्य प्रशासिका एवं यूरोपियन डायरेक्टर राजयोगिनी जयन्ती दीदी जी मुख्य तौर पर उपस्थित हुई और संस्था के कार्यकारी सचिव भ्राता मृत्युंजय जी, नोर्थ जोन इन्चार्ज राजयोगिनी प्रेम दीदी तथा राजयोगिनी उत्तरा दीदी, बठिण्डा सबजोन इन्चार्ज राजयोगिनी कैलाश दीदी सहित, शांतिवन की हंसा दीदी, हांसी से बी के लक्ष्मी दीदी, जींद से बीके विजय दीदी और बी के विजय भाई, फतेहाबाद के बी के मदन भाई, करनाल के बी के किरन दीदी, मधुबन के बी के विवेक भाई, बी के करन भाइर्, बुडलाडा के रजिन्द्र दीदी, कालांवाली के सन्तोष दीदी तथा सहित अनेक वरिष्ठ पदाधिकारियों नें भी इस विशाल समारोह में अपनी उपस्थिति से वातारण में एक नई उर्जा का संचार किया।
इस मौके 8 नवम्बर की सुबह शिवध्वज फहराकर तथा पर्दा हटाकर नये भवन का उदघाटन हुआ और तत्पश्चात परिसर में बने पिरामिड, बाबा की झोपड़ी, विशाल किचन, विशेष ध्यान कक्ष (बाबा रुम ) का भी राजयोगिनी जयन्ती दीदी सहित सभी वरिष्ठ अधिकारियों ने शुभारम्भ किया। आनन्द सरोवर के विशाल हॉल में आयोजित उद्घाटन समारोह में सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ साथ केक काट कर खुशियां मनाई और राजयोगिनी जयन्ती दीदी सहित सभी ने अपने मन के उदगार एवं आशीर्वचन प्रस्तुत कर विशाल सभा को सम्बोधित किया। कार्यक्रम में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, यू.पी., दिल्ली एवं अन्य कई स्थानों के वरिष्ठ बी के भाई बहनों ने शिरकत की।
सिरसा में ब्रह्माकुमारीज़ संस्थान की आध्यात्मिक सेवाओं का आगाज़ सन 1969 में शहर के एक छोटे से स्थान से हुआ। संस्था की निःस्वार्थ सेवाओं नें अनेकों आत्माओं के जीवन को नई दिशा देकर आन्मोन्नति का मार्ग प्रशस्त किया जिसके परिणामस्वरुप अब सिरसा में विशाल भवन का निर्माण हुआ। इन ईश्वरीय सेवाओं के 53 वर्ष पूरे होने पर भव्य स्वर्ण जयन्ती समारोह का अयोजन किया गया जिसमें संस्थान की अतिरिक्त मुख्य प्रशासिका राजयोगिनी बी के जयन्ती दीदी, कार्यकारी सचिव बी के मृत्युजंय सहित उपरोक्त सभी महानुभाव विशेष तौर पर उपस्थित हुए। 
स्वर्ण जयन्ती समारोह में शहर के विशिष्ट पत्रकार, राजनीतिक नेता, डॉक्टर्स, एडवोकेट, शिक्षाविदों सहित अनेकों गणमान्य हस्तियां शामिल हुई। कार्यक्रम का शुभारम्भ दीप प्रज्वलन करके किया गया और सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति के साथ अन्त में केक काटकर इस अवसर को धूमधाम से मनाया गया। 

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें