मथुरा: बाल दिवस के अवसर पर अंतर विद्यालय प्रतियोगिताओं का सफल आयोजन किया गया

0
149

ब्रह्माकुमारी संस्था में बाल दिवस पर आयोजित हुई अंतर विद्यालय प्रतिस्पर्धायें

 > गूगल गुरु ( गुरु उपाध्याय )ने किया बच्चों का उत्साहवर्धन

> क्षेत्रीय विधायक ठा. मेघश्याम सिंह  रहे मुख्य अतिथि

 > के वी, माउंट हिल समेत 15 विद्यालयों के बच्चों ने की सहभागिता

 >सेवा केंद्र प्रभारी बी के कृष्णा बहन ने बच्चों को सिखाएं एकाग्रता के गुर

मथुरा, उत्तर प्रदेश: प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय के स्थानीय सेवा केंद्र रिफायनरी नगर मथुरा द्वारा  बाल दिवस के अवसर पर अंतर विद्यालय प्रतियोगिताओं का सफल आयोजन किया गया . इन आयोजनों मे बच्चों ने अपनी प्रतिभाओ का प्रदर्शन किया.

 बाल दिवस के अवसर पर पूरे देश में अपनी मेमोरी पावर का लोहा मनवा चुके ब्रज की शान गूगल गुरु के नाम से विख्यात मात्र छः साल के गुरु उपाध्याय ने बच्चों को इतिहास, भूगोल, स्पेस साइंस आदि के कठिनतम प्रश्नों के उत्तर बता कर अचंभित कर दिया.गुरु के पिता श्री अरविन्द उपाध्याय ने बताया कि गुरु मे सीखने और जानने की विशेष उत्सुकता रहती है, उसी तरह जीवन मे सफल होने के लिए,सभी मे सीखने की प्रबल इच्छा का होना अनिवार्य है.

 अंतर विद्यालय प्रतिस्पर्धा ओं के क्रम में मेरे सपनों का भारत विषय पर प्रतिभागी विद्यालयों के बच्चों ने व्याख्यान दिए तथा देशभक्ति के गीतों की मनमोहक प्रस्तुति दी.

 स्थानीय विधायक ठाकुर मेघश्याम सिंह ने सभी प्रतिभागियों को प्रशस्ति पत्र और विजेताओं को ट्राफी और मेडल देकर   सम्मानित किया.

 सेवा केंद्र प्रभारी बीके कृष्णा बहन ने बच्चों को राजयोग द्वारा अपनी एकाग्रता बढ़ाने के महत्वपूर्ण सूत्र बताये .प्रतियोगिताओं मे जज की भूमिका मे डी ल ए के ब्यूरो चीफ श्री चंद्र प्रताप सिकरवार और कला जगत की प्रसिद्ध हस्ती खुशबू सोनी रही.मंच संचालन इंडियन ऑइल कारपोरेशन मे सीनियर मैनेजर बी के आलोक और धन्यवाद ज्ञापन बी के मनोज ने दिया.

आयोजन मे के वी रिफाइनरी नगर, के वी बाद, माउंट हिल अकादमी, ऋषिकुल इंटरनेशनल, यू के पब्लिक स्कूल, श्री कृष्णा इंटर कॉलेज, शिन चेन पब्लिक स्कूल, बी बी र इंटरनेशनल, कान्हा माखन आदि विद्यालयों के बच्चों ने सहभागिता की.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें