कटरा : ब्रह्माकुमारीज कटरा का वार्षिकोत्सव संपन्न

0
290

राजयोगिनी बी के सुरेंद्र दीदी के साथ कई विशिष्टजन रहे मौजूद

10 वर्ष से अधिक समय से राजयोग के अभ्यासी  करीब 6 दर्जन भाई-बहनों का हुआ सम्मान

मंच की शोभा ऐसी प्रतीत हो रही थी मानो धरती पर स्वर्ग उतर आया हो

कटरा,उत्तर प्रदेश: प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय  कटरा बाजार का दसवां वार्षिकोत्सव कार्यक्रम हर्षोल्लास के साथ मनाया गया।  कार्यक्रम में संस्था की पूर्वी उत्तर प्रदेश एवं पश्चिम नेपाल की निर्देशिका राजयोगिनी बी के सुरेंद्र दीदी, प्रबंधक राजयोगी बी के दीपेंद्र के साथ कई विशिष्ट व्यक्ति सम्मिलित हुए ।  कार्यक्रम में जहां एक ओर संस्था के वरिष्ठ सदस्यों का अभिनंदन किया गया वहीं मानवता की उत्थान हेतु आगे आने के लिए जन-जन को प्रेरित किया गया ।

10 वां वार्षिकोत्सव एवं अभिनंदन समारोह को संबोधित करते हुए क्षेत्रीय निर्देशिका सुरेंद्र दीदी ने कहा कि आध्यात्मिक मूल्यों के बिना मानव जीवन अधूरा है हमें बहुत ही गर्व है की परमात्म पथ पर चलकर अनेक मनुष्य आत्माएं अपने जीवन को श्रेष्ठ एवं  दिव्य बना रहे हैं।

राजयोगी बी के दीपेंद्र ने कहा कि परमात्मा श्रीमत को अपने जीवन में उतार कर जन जन के लिए प्रेरणा बनने वाले मानव ही महामानव है । कार्यक्रम को वाराणसी के बी के विपिन भाई  कटरा के चैयरमैन आदि ने भी सम्बोधित किया ।

कार्यक्रम में संस्था से पिछले 10 वर्षों से अधिक समय से जुड़ कर अपने जीवन को श्रेष्ठता की राह पर चलाने वाले करीब 6 दर्जन भाई बहनों का अभिनंदन किया गया ।

कार्यक्रम में संस्था के क्षेत्रीय कार्यालय बनारस सहित गोंडा, नवाबगंज ,रगड़गंज, मनकापुर, बलरामपुर, बदलापुर, परसपुर, कर्नलगंज आदि स्थानों की संस्था के समर्पित बहने एवं भाइयों की उपस्थिति रही।

कार्यक्रम का शुभारंभ गणेश वंदना एवं दीप प्रज्जवलन  के साथ किया गया । अतिथियों का स्वागत कटरा शाखा की संचालिका बीके निशा दीदी ने किया ।

कार्यक्रम में कटरा के ब्लाक प्रमुख चेयरमैन परसपुर सभासद विधायक प्रतिनिधि के साथ बी के अमिता दीदी, सुनीता दीदी, रेखा दीदी, रणधीर भाई, प्रमोद भाई, सत्यनारायण भाई आदि मुख्य रूप से उपस्थित रहे।

क्षेत्रीय निदेशिका सुरेंद्र दीदी के साथ राजयोगी दीपेंद्र एवं उपस्थित 6 दर्जन से अधिक भाई बहनों का ताज, तिलक एवं अंगवस्त्रम के द्वारा  अभिनंदन किया गया ।कार्यक्रम के अंत में जहां 1 केक कटिंग की गई वही नन्हीं बच्चियों ने बहुत सुंदर प्रस्तुति देकर दर्शकों का मन मोह लिया।

कार्यक्रम का संचालन बनारस की बी के तापोषी बहन ने किया। कटरा शाखा संचालिका बी के निशा बहन ने अतिथियों का हार्दिक आभार व्यक्त करने के साथ ईश्वरीय उपहार देकर विदाई की ।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें