अम्बिकापुर: नया वर्ष धूम धाम से मनाया गया

0
142

अम्बिकापुर-छत्तीसगढ़ः प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय नव विश्व भवन चोपड़ापारा में पुराने वर्ष की विदाई अपने स्वभाव, संस्कार को समाप्त करने एवं मन- बुद्धि को व्यर्थ संकल्प, व्यर्थ वाइब्रेशन तथा नेगेटीविटी को स्वाहा करने का दृढ़ संकल्प करते हुये नूतन वर्ष, नवयुग का आगाज बहुत ही हर्षोल्लास, उमंग- उत्साह और धूमधाम तथा गीत- संगीत के साथ किया गया।
इस शुभ उपलक्ष्य पर सरगुजा संभाग की सेवाकेन्द्र संचालिका ब्रह्माकुमारी विद्या दीदी एवं ब्रह्माकुमारी बहनों द्वारा केक कटिंग एवं कैण्डल लाइटिंग कर नये वर्ष का आगमन किया गया।
सरगुजा संभाग की सेवाकेन्द्र संचालिका ब्रह्माकुमारी विद्या दीदी नये वर्ष की शुभकामनायें एवं बधाई देते हुये कहा कि इस नये वर्ष में अपने पुराने स्वभाव, संस्कार और व्यर्थ संकल्पों को विदाई दे। स्वयं से बहुत प्यार करें जिसमें अपना सुधार हो और दूसरों से भी बहुत प्यार करें जिसमें क्षमा भाव हो और पुराने सब गीले- शिकवे भूलकर, सभी की गलतियों को माफ कर नये उमंग- उत्साह से नये जीवन की शुरूआत करें। इस नये वर्ष में अपने जीवन का कुछ लक्ष्य बनाये और उस लक्ष्य को आशावादी, लगन, अथक परिश्रम और दृढ़ता से प्राप्त करें और कोई न कोई पुण्य कर्म करके सभी से दुआयें प्राप्त करें। अपने सोच को सभी के प्रति सकारात्मक और समर्थ बनाये। क्योंकि सकारात्मक विचार ही आत्मविश्वास को बढ़ाता है, एकाग्रता की शक्ति को बढ़ाती हैं जिससे लक्ष्य को सहज ही प्राप्त किया जा सकता है।
हिमानिया, आन्या और मनिकनिका ने नृत्य प्रस्तुत कर सभा को मंत्रमुग्ध कर उमंग- उत्साह एवं खुषियों से भर दिया। 

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें