छतरपुर ( म. प्र.) : ब्रह्माकुमारीज़ एवं पुलिस प्रशासन के तत्वाधान में सड़क सुरक्षा सप्ताह के अंतर्गत मोटरसाइकिल जागरूकता रैली का आयोजन

0
131

ब्रह्माकुमारीज़ की मोटर बाइक रैली में पुलिस अधीक्षक ने स्वयं सम्मिलित होकर दिया अनूठा संदेश
– हम हेलमेट या सीट बेल्ट इसलिए ना लगाएं कि कोई हमें देख रहा है बल्कि इसलिए लगाएं कि हमारा जीवन अनेकों के लिए अनमोल है –  पुलिस अधीक्षक सचिन शर्मा- मैं की जगह पहले ‘आप’ का स्लोगन याद रखें तो दुर्घटनाओं से बचा जा सकता है – बीके शैलजा बहन जी- जीवन यात्रा में आंतरिक संतुलन अति आवश्यक है- बीके विद्या

छतरपुर ( म. प्र.) : जितना चिंतन, जितनी चिंता, जितना मंथन हमने कोरोना संक्रमण को लेकर किया है जितना अन्य बीमारियों को लेकर किया है, चाहें वह कैंसर हो, टीबी हो किसी भी प्रकार की बीमारियां हो उससे कई ज्यादा हमारे लिए आवश्यक है कि हम रोड एक्सीडेंट या सड़क दुर्घटनाओं में जो जानें गवां रहे हैं उन पर हम चिंतन करें।
उक्त उद्गार प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय किशोर सागर प्रांगण में ब्रह्माकुमारीज़ के यातायात प्रभाग एवं पुलिस प्रशासन के तत्वाधान में सड़क सुरक्षा सप्ताह के अंतर्गत सभी को यातायात के नियमों के प्रति जागरूक करने के लिए मोटर साइकिल जागरूकता रैली के शुभारंभ में मंचीय कार्यक्रम में पुलिस अधीक्षक सचिन शर्मा जी ने व्यक्त किए।
इसके आलावा उन्होंने यातायात के नियमों के बारे में सभी को जानकारी दी और उनका पालन करने का सभी से अनुरोध किया।
कार्यक्रम में खजुराहो सेवा केंद्र प्रभारी बीके विद्या बहन जी ने कहा यात्रा जीवन का एक अभिन्न अंग है। सड़क मार्ग को असुरक्षित ढंग से उपयोग करने से जीवन जोखिम भरा हो जाता है कैसा भी उबड़ खाबड़ रास्ता हो या बहुत भीड़ हो, आगे का रास्ता नहीं दिखाई दे रहा हो तो ऐसे में स्थिर हाथ और स्थिर मन वाला ही सुरक्षित ड्राइविंग कर सकता है इसी प्रकार जीवन यात्रा में भी आंतरिक संतुलन अति आवश्यक है।
इस रैली में पुलिस के जवानों, ब्रह्माकुमारी बहनों के अलावा 200 लोगों ने भाग लिया। पुलिस अधीक्षक सचिन शर्मा ने स्वयं बाइक पर सवार होकर रैली का शुभारंभ किया।
कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण यात्रा में चल रहे यमराज जी रहे जो सभी को यात्रा के रूल्स को फॉलो करने के लिए जागरूक करते हुए कह रहे थे चलते चलते मेरा यह संदेश याद रखना सड़क सुरक्षा में कभी गलती ना करना जो पड़े बेवक्त अपनों को अलविदा कहना।
छतरपुर सेवा केंद्र प्रभारी बीके शैलजा बहन जी ने कहा कि कहीं जाने के लिए 10 मिनट पहले घर से निकलें तो जल्दबाजी नहीं होगी और यदि रास्ते में हमसे भी जल्दी कोई आगे बढ़ना चाहता है तो पहले मैं की जगह पहले ‘आप’ का स्लोगन याद रखें तो कभी भी दुर्घटनाएं नहीं होंगी।
अंत में मोटर साइकिल रैली में भाग लेने वाले सभी पुलिस के जवानों एवं ब्रम्हाकुमारी भाई बहनों को प्रसाद एवं ईश्वरीय सौगात भेंट की गई।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें