अबोहर: महिला सशक्तिकरण में ब्रह्माकुमारीज का है अभूतपूर्व योगदान : मिश्रा

0
212


अबोहर,पंजाब: राजयोग भवन के बाहर आज त्रिमूर्ति शिव जयंति के उपलक्ष्य में शिव ध्वज सीमा सुरक्षा बल सैक्टर हैडक्वार्टर के कमांडेंट एस. के. मिश्रा व नगर निगम के मेयर विमल ठठई ने लहराया।
केन्द्र प्रभारी पुष्पलता बहन ने विशिष्टतिथियों का तिलक लगाकर स्वागत किया। भारी संख्या में उपस्थित नगर निवासियों ने फूलोंं की वर्षा की। इस अवसर पर विश्व शांति का संदेश देने वाले गुब्बारे भी हवा में छोड़े गये।
मंच संचालन सुनीता बहन ने किया, दर्शना बहन ने त्रिमूर्ति शिव जयंति के महत्व पर प्रकाश डाला। महक ने स्वागत नृत्य प्रस्तुत किया। मंचासीन अतिथियों ने दीप जलाकर कार्यक्रम की शुरूआत की और शिव जयंति का केक भी काटा। संस्था की ओर से कमांडेंट श्री मिश्रा, मेयर श्री ठठई को ईश्वरीय सौगात भेंट की गई।
इस अवसर पर कमांडेंट श्री मिश्रा ने कहा कि विश्व भर में मुख्यत: महिलाओं द्वारा संचालित ब्रह्माकुमारीज संस्था ने महिला सशक्तिकरण की दिशा में अभूतपूर्व कदम उठाये हैं। नशा मुक्ति व पर्यावरण सुरक्षा अभियान की प्रशंसा करते हुए उन्होने कहा कि सीमावर्ती क्षेत्र में बसे लोगों को यह प्रेरणा दी जानी चाहिये कि नशों का अवैध कारोबार रोकने के लिये वे स्थानीय प्रशासन व सुरक्षा प्रहरियों से सहयोग करें तभी हम देश के प्रति अपनी नैतिक जिम्मेवारी निभाने में सफल हो सकें।
नगर निगम के मेयर विमल ठठई ने कहा कि संस्था द्वारा स्वच्छता के इलावा जीवन शैली में जो बदलाव लाने का प्रयास किया जा रहा है वह सराहनीय है। लेखक परिषद प्रधान राज सदोष ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की प्रेरणा से संस्था ने अब जल जन अभियान का शुभारंभ किया है। पानी की बचत करके हम इसमें सहभागी बन सकते हैं।
इस अवसर पर रमेश शर्मा एडवोकेट, डा. संजय गुप्ता, डा. रितु गुप्ता, अपैक्स क्लब के पूर्व प्रधान राकेश नागौरी, समाज सेविका शकुंतला सोनी, डा. कंचन खुराना, राम प्रकाश जिंदल, डा. अजय मोहन शर्मा, सेवा निवृत आयकर अधिकारी बलराम सिंगला सहित अनेक गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें