ग्वालियर: हजारों सैलानियों ने ली व्यसनमुक्ति की दृढ़ प्रतिज्ञा

0
156

ग्वालियर,मध्य प्रदेश।  ग्वालियर व्यापार मेले में प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय द्वारा आयोजित आदर्श जीवन आध्यात्मिक प्रदर्शनी में “मेरा भारत स्वस्थ भारत,  मेरा भारत व्यसन मुक्त भारत अभियान” के अंतर्गत मेडिकल विंग, राजयोग एजुकेशन एंड रिसर्च फाउंडेशन के द्वारा कार्यक्रम आयोजित।
आध्यात्मिक प्रदर्शनी एवं कार्यक्रम में हजारों भाई बहनों ने जीवन को व्यसन मुक्त बनाने का  दृढ़ संकल्प किया ।
 स्थानीय सेवा केंद्र प्रभारी ब्रह्माकुमारी आदर्श दीदी ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि मानव जब अपनी मानसिक शक्तियों को खो बैठता है, पुनर्जन्म में आते-आते तथा बुरे संग में फँसकर,
तो ऐसे में वह अनेक प्रकार के व्यसनों के वशीभूत होकर अपने जीवन को नरकीय बना देता है। वर्तमान समय स्वयं पिता परमात्मा इस धरा पर अवतरित होकर हम सभी आत्माओं को सशक्त बनाकर हमारी कमी कमजोरियों से एवं व्यसनों से मुक्ति दिला रहे हैं। साथ साथ हमें एक श्रेष्ठ जीवन जीने की कला सिखा रहे हैं जो कि प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय के सभी सेवा केंद्रों पर निशुल्क सिखाई जाती है । कार्यक्रम में बी एस एफ से विशेष रूप से पधारे एसआई श्री इन्द्रपाल सिंह जी ने अपनी शुभकामनाएं देते हुए कहा कि संस्थान द्वारा बड़ा ही सुंदर कार्य किया जा रहा है और इससे अनेक आत्माओं को उनके व्यसनों से मुक्ति प्राप्त हो सकेगी। कार्यक्रम में विशेष रूप से श्री रामसेवक श्रीवास्तव जी एवं हवलदार दिनेश यादव भी उपस्थित रहे उन्होंने भी अपनी शुभकामनाएं सबको व्यसन मुक्ति के लिए दी।
राजयोग का अभ्यास कराते हुए बीके महिमा ने परमात्मा शक्तियों का दिव्य अनुभव सभी को कराया और सभी को राजयोग के अभ्यास के लिए संस्थान में पधारने का हार्दिक ईश्वरीय निमंत्रण भी दिया ।
कार्यक्रम में संस्थान से जुड़े सेवाधारी उपस्थित थे। साथ ही मेले में पधारे अनेकानेकानेक सैलानियों ने व्यसन मुक्त रहने की शपथ ली।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें