ब्रह्माकुमारीज़ ने सुरक्षित भारत अभियान मोटरसाइकिल यात्रा द्वारा दिया सड़क सुरक्षा के नियमों को पालन करने का संदेश

0
205

ब्रह्माकुमारीज़ जी ने सिखाए सफल और सुरक्षित जीवन यात्रा के सूत्र
 

बमीठा,मध्य प्रदेश। प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय खजुराहो मध्य प्रदेश के द्वारा आजादी के अमृत महोत्सव से स्वर्णिम भारत की ओर कार्यक्रम के अंतर्गत यातायात प्रभाग द्वारा  सुरक्षित भारत अभियान मोटरसाइकिल यात्रा का शुभारंभ ब्रह्माकुमारीज खजुराहो सेवा केंद्र के बमीठा उप सेवाकेंद्र से प्रारंभ हुई।
जहां पर सर्वप्रथम परमात्मा स्मृति के बाद सभी यात्रियों का तिलक लगाकर मुख मीठा कराकर यात्रा को रवाना किया ।
एक कतार में सभी यात्री बमीठा थाने में पहुंचे। और वहां पर सभी का आभार व्यक्त करते हुए बमीठा थाना प्रभारी भ्राता पंकज शर्मा जी ने कार्यक्रम की सराहना भी की।
यात्रा बमीठा से ग्राम खैरी, देवगांव, गंज ,गढ़ा आदि स्थानों से गुजरते  हुए जन जन को  सड़क सुरक्षा जीवन रक्षा के लिए जागरूक किया।
ग्राम खैरी के सरपंच भ्राता सुनील पांडे जी ने सभी यात्रियों का शीतल जल एवं फलों से स्वागत किया। एवं कार्यक्रम की प्रशंसा करते हुए कहा कि यह जन जागरण का कार्य जो ब्रह्माकुमारीज के द्वारा किया जा रहा है, इसमें अनेक परिवार का जीवन सुरक्षित होगा ,खुशहाल होगा ,जिससे सहज ही मेरा भारत स्वर्णिम भारत बन जाएगा ।साथ ही ग्राम खैरी के डॉक्टर भ्राता महेंद्र तिवारी जी ने भी कार्यक्रम में सभी का आभार व्यक्त किया।
कार्यक्रम में खजुराहो सेवा केंद्र प्रभारी ब्रह्माकुमारी विद्या बहन जी ने सभी को सड़क सुरक्षा का संदेश देते हुए कहा कि “सड़क के नियमों का पालन करें, हेलमेट का प्रयोग करें , हम व्यसन मुक्त होकर यात्रा करेंगे, तो हमारी जीवन यात्रा सफल होगी, यात्रा करते समय मोबाइल का प्रयोग न करें एवं रेड लाइट होने पर गाड़ी को अवश्य रोके। एक दूसरे का सहयोग करें ।”
 “धीमी गति से करें यात्रा
 सुरक्षित होगी जीवन यात्रा।”
इस प्रकार के अनेक शिक्षाप्रद स्लोगन का प्रयोग भी रैली के दौरान किया गया।
यह यात्रा बुंदेलखंड के सिद्ध पीठ ग्राम गड़ा के बागेश्वर धाम में पहुंची । जहां उपस्थित सभी श्रद्धालुओं को भी सड़क सुरक्षा के नियम बताएं एवं ईश्वरीय संदेश भी दिया गया।
कार्यक्रम में 25 यात्रियों ने भाग लिया।जिसमें राजनगर के चाइल्ड एकेडमी हाई स्कूल के संचालक भ्राता नितिन खरे जी, गायत्री विद्या मंदिर स्कूल के प्राचार्य भ्राता नरेश नामदेव जी, जनक राजा पब्लिक हाई स्कूल के संचालक अर्जुन सिंह जी, मां शारदा मेमोरियल स्कूल के प्राचार्य भ्राता हर्ष पंकज दुबे जी, आरयन पब्लिक स्कूल के संचालक भ्राता महेश पटेल जी ,साथिया के पियर एजुकेटर भ्राता सचिन सिंह जी एवं सभी गणमान्य नागरिक उपस्थित रहें।
कार्यक्रम के अंत में सभी यात्रियों को प्रशस्ति पत्र एवं ईश्वरीय प्रसाद भी प्रदान किया गया।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें