कोटा: स्वर्णिम समाज के अभियान का भव्य उद्धघाटन

0
134

कोटा,राजस्थान: प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय के तत्वाधान में कुन्हाड़ी स्थित शक्ति सरोवर प्रांगण में स्वर्णिम समाज के अभियान का भव्य उद्धघाटन किया गया । इस भव्य समारोह में शहर के गणमान्य महानुभावो को आमंत्रित किया गया था जो अपने अपने क्षेत्र में समाज के विकास एंव सहायता के लिए सदैव आगे रहते आये हैं और सेवा के क्षेत्र में नए आयाम स्थापित किये हैं।

इस अभियान का उद्घाटन करने हेतु विशेष ब्रह्माकुमारी के मुख्यालय माउंट आबू से b k अवतार भाई , bk हरीश bhai bk. कीर्ति भाई एंव bk वीरेंद्र भाई जी पधारे थे। इस अभियान के बारे में बताते हुए मुख्य वक्ता bk अवतार भाई जी ने कहा इस अभियान का उधेश्य भारत को फिर से सोने की चिड़िया बनाना है, एक समाज एक धर्म एक कुल की स्थापना करना है जहां पर जाति धर्म लिंग के आधार पर भेद न हो। जिस प्रकार हम अपने अपने समाज मे सेवा करते हैं उसी प्रकार हम पूरे विश्व के लिए सेवा करें। उन्होंने कहा हम सब अपने अपने समाज इकाइयों के सरंक्षक हैं परंतु सबसे बड़ा सरंक्षक वो परमपिता परमात्मा है जो प्रकृति के पांचों तत्वों सहित पूरे विश्व की सेवा कर रहा है। परमात्मा की संतान होने के नाते हम भी मास्टर सरंक्षक है तो इसी भावना से पूरे समाज की सेवा करें पर इसके लिए नियमित जीवन मेअध्यात्म का होना आवश्यक है।

इस अवसर पर उप महापौर पवन जी मीना ने कहा कि भारत ही एक ऐसा देश है जहां वसुदेव कुटुंबकम की भावना निहित है।उन्होंने कहा जरूरी नहीं कि सेवा के लिए बहुत ज्यादा धन की ही आवश्यक हो हम एक एक कर भी अनेकों की सेवाएं कर सकते हैं।

संभाग प्रभारी bk उर्मिला दीदी ने अतिथियों के साथ दीप प्रज्वलित करते हुए कहा कि हम सभी को संकल्प करना है कि आज से हम प्रतिदिन एक घंटा सेवा जरूर करेंगे फिर वो चाहे पर्यावरण के क्षेत्र में हो या समाज के कल्याण के लिए।

इस अवसर पर डाक्टर R C साहनी, उप महापौर पवन मीना इस्कॉन के मोटिवेशनल स्पीकर अनिता राजावत योग गुरु dr विपुल खंडेलवाल आदि उपस्थित थे। अंत मे उर्मिला दीदी ने सभी का धन्यवाद अर्पित करते हुए उन्हें स्मृति चिन्ह भेंट किये।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें