फरीदाबाद : महिलाओं के लिए कार्यक्रम आयोजित किया गया

0
134

फरीदाबाद,हरियाणा: अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर मूल्यनिष्ट समाज के निर्माण के लिए महिलाओं के योगदान के विषय को लेकर फरीदाबाद संजय एनक्लेव स्थित प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय की स्थानीय शाखा राजयोग भवन में महिलाओं के लिए कार्यक्रम आयोजित किया गया! इस कार्यक्रम का सैकड़ों महिलाओं ने लाभ उठाया कार्यक्रम का शुभारंभ परमात्मा की याद से किया गया ! कार्यक्रम में आई हुई सभी महिलाओं एवं मंच पर आसीन सभी मेहमानों के स्वागत में कुमारी आन्या द्वारा स्वागत नृत्य प्रस्तुत किया !
मंच पर आसीन सभी मेहमानों का तिलक बैच और पुष्पगुच्छ के द्वारा स्वागत किया गया !कार्यक्रम में मुख्य वक्ता के रूप में फरीदाबाद अपना घर सोसायटी की  ब्रह्माकुमारी डॉ सुधा दीदी जी ने अपने वक्तव्य में बताया कि महिलाएं अपनी शक्ति को कैसे भूलती जा रही हैं!
 ब्रम्हाकुमारी सुधा दीदी जी ने बताया कि “महिलाओं को गृहस्थ जीवन में बहुत सारी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है लेकिन जब हम उन कठिनाइयों में नकारात्मकता की ओर बढ़ने लगते हैं तो हमारी शक्ति क्षीण होने लगती है इसलिए हमारे अंदर जो भी बुराई रूपी किले हैं उन्हें हम परमात्मा की याद रूपी  चुंबक के द्वारा निकाल कर अपने जीवन को सकारात्मक बना सकते हैं और अपनी भूली हुई शक्तियों को वापस ला सकते हैं” ! परमात्मा की याद में कुमार अर्श ने भी गीत प्रस्तुत किया और इस गीत के माध्यम से बताया कि हारा हुआ मनुष्य केवल परमात्मा की याद से ही जीत सकता है! स्थानीय सेवा केंद्र की मुख्य संचालिका राजयोगिनी ब्रह्माकुमारी ज्योति दीदी जी ने होली का वास्तविक अर्थ स्पष्ट करते हुए बताया कि होली माना पवित्रता होली माना बीती सो बीती अर्थात बीती बातों को भूल कर एक दूसरे की कमी को ना देख बैर भाव को खत्म कर एक दूसरे पर  प्रेम का रंग बरसाए अपने जीवन से बुराइयों की होलिका जलाकर अपने अंदर दैवी शक्तियों को जागृत करें!मंच संचालक के रूप में राजयोगिनी ब्रह्माकुमारी शोभा दीदी जी हाजिर रही कार्यक्रम की समाप्ति परमात्मा की याद से की गई कार्यक्रम के अंत में सभी ने अपनी बुराई को छोड़ने का दृढ़ संकल्प लिया और जिन से भी मनमुटाव है उन सबको क्षमा करने का भी परमात्मा की याद में संकल्प लिया फिर सभी ने फूलों के द्वारा होली का उत्सव मनाया!

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें