बिजावर : शरीर और आत्मा के लिए तोहफा है योग, करें योग रहें निरोग

0
87

बिजावर,मध्य प्रदेश। अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के उपलक्ष में बुधवार 21 जून को प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय द्वारा बिजावर स्थित  सब जेल में सुबह 7:00 बजे सभी बंदी भाइयों के लिए तन-मन की एक्सरसाइज अर्थात योग का प्रोग्राम किया गया।
प्रोग्राम का शुभ आरंभ ईश्वरीय स्मृति के गीत से बीके शिल्पा बहन ने किया। बिजावर सेवा केंद्र प्रभारी बीके प्रीति बहन ने योग का महत्व बताया। दीदी ने कहा कि योग हमारे शरीर को स्वस्थ रखता है, दीर्घायु और लक्ष्य प्राप्ति में गति प्रदान करता है। संपूर्ण खुशहाल जीवन तन और मन दोनों के स्वस्थ से संभव है इसीलिए तन के योगा के साथ मन का राजयोग भी अति आवश्यक है, राजयोग की सरल विधि बताते हुए कहा कि जहां आत्मा का संबंध (कनेक्शन) सर्वोच्च सत्ता परमात्मा से जुड़ता है जिसकी सर्व शक्तियां, सर्वगुण अपने जीवन में अनुभव करते है, रूप सभी के अलग-अलग है लेकिन अंदर का जो स्वरूप शांति, प्रेम, पवित्रता, ज्ञान,शक्ति आदि आदि सभी  की एक समान हो उसके लिए राजयोग अति आवश्यक है। बीके छत्रसाल भाई और सुभाष भाई ने सभी को म्यूजिकल एक्सरसाइज कराई।
प्रोग्राम में जेलर साहब भ्राता मुकेश माझी उपस्थित रहे जिन्होंने ब्रह्माकुमारी विद्यालय से पधारे सभी भाई बहनों का आभार व्यक्त किया तथा राजयोग का अभ्यास और एक्सरसाइज भी की। सभी भाइयों को प्रभु प्रसाद वितरण किया गया।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें