हर हाल में बचाना होगा पृथ्वी, वन और जल तभी सुरक्षित हो सकता है आने वाला कल

0
192

छतरपुर किशोर सागर ,मध्य प्रदेश।
हर हाल में बचाना होगा पृथ्वी, वन और जल तभी सुरक्षित हो सकता है आने वाला कल।
कल्पतरुह अभियान से जाने रूह के गुण एवं पहचान – बीके शैलजा।
समर कैंप में बच्चों ने जाना वृक्षों के संरक्षण का महत्व ।

कल्पतरुह अभियान के अंतर्गत शीलिंग पब्लिक स्कूल के डायरेक्टर भ्राता संजीव नगरिया , टीचर्स स्टाफ एवं बच्चों के साथ ब्रम्हाकुमारी बहनों ने वृक्षों को लगाने एवं उसका संरक्षण करने का संकल्प लिया। 
कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में पहुंची छतरपुर सेवा केंद्र प्रभारी ब्रह्माकुमारी शैलजा बहन जी ने अपने उद्गार व्यक्त करते हुए कहा की कल्पतरुह प्रोजेक्ट से हम अपनी रूह को भी सशक्त बना सकते हैं। आत्मा की पहचान से ही आत्मा के गुणों को जान सकते हैं एवं उन्हें जीवन में धारण कर स्वयं को सशक्त बना सकते हैं। वृक्षारोपण करना यह बहुत नेक कार्य है। उन्होंने सभी को वृक्षारोपण करने की प्रेरणा दी ।
शीलिंग पब्लिक स्कूल के डायरेक्टर संजीव नगरिया जी ने बताया की स्कूल में आयोजित समर कैंप में उन्होंने बच्चों के अंदर हर हुनर को सामने लाने का प्रयास किया। बच्चे के अंदर अनेक प्रतिभाओं का विकास होना चाहिए । तभी वह हर फील्ड में सफल हो सकते हैं।
संजीव नगरिया एवं ब्रह्माकुमारी शैलजा बहन जी और स्कूल के समस्त स्टाफ द्वारा स्कूल के प्रांगण में एक दर्जन से अधिक पौधों का रोपण किया गया और उन्हें संरक्षित करने का संकल्प भी लिया गया।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें