वाराणसी: सारनाथ में नवदुर्गा की अभिनव सजीव झाँकी प्रस्तुत

0
840

 ब्रह्माकुमारीज़ सारनाथ में नवदुर्गा की अभिनव सजीव झाँकी  प्रस्तुत 

– कला मंदिर का अवलोकन और राजयोग अभ्यास से अभिभूत हुए पुलिस कमिश्नर  

– नवरात्रि के आध्यात्मिक रहस्य से सभी को अवगत होने की जरूरत – एडीशनल कमिश्नर 

– नव दुर्गा की चैतन्य झाँकी एवं महिसाषुर वध की सुंदर प्रस्तुति देख भावविभोर हुए श्रद्धालु

– सारनाथ स्थित ब्रह्माकुमारीज़ के क्षेत्रीय मुख्यालय में आयोजित कार्यक्रम में पुलिस कमिश्नर मुथा अशोक जैन, एडिशनल पुलिस कमिश्नर एस. चनप्पा, 4 एयर फोर्स सेलेक्शन बोर्ड के प्रेजीडेण्ट एयर कमोडोर अनुज गुप्ता के साथ शहर के सुविख्यात चिकित्सक, समाजसेवी आदि हुए शामिल ।

वाराणसी-सारनाथ,उत्तर प्रदेश। ब्रह्माकुमारीज़ के क्षेत्रीय कार्यालय सारनाथ में नवरात्रि के प्रथम दिन चैतन्य नव दुर्गा की झाँकी एवं महिसाषुर मर्दिनी शक्ति स्वरूपा माँ की अनुपम लीला देख श्रद्धालु भावविभोर हुए । कार्यक्रम में नारी शक्ति की साक्षात् प्रतिविम्ब राजयोगिनी ब्र.कु. सुरेंद्र दीदी के साथ नव दुर्गा स्वरूप कन्याओं ने अपनी अभिनव प्रस्तुति से सभी का मन मोह लिया ।

कार्यक्रम में संस्था की क्षेत्रीय निदेशिका राजयोगिनी ब्र.कु. सुरेंद्र दीदी ने कहा कि विषय-विकारों और दुर्गुणों के ऊपर विजय प्राप्त कर अपने जीवन को सदाचार और दिव्यगुणों से परिपूर्ण करना ही नवरात्रि का संदेश है । क्षेत्रीय प्रबंधक राजयोगी ब्र.कु. दीपेंद्र ने कहा कि अज्ञानता एवं विवेक शून्यता रूपी रात्रि में अपनी आंतरिक दिव्य शक्तियों को जागृत कर स्वयं को दिव्य बनाने के लिए वर्तमान समय स्वयं परमात्मा शिव इस धरती पर अवतरित हो मानव को आध्यात्मिक ज्ञान और राजयोग की शिक्षा दे रहे हैं ।

कार्यक्रम में वाराणसी के पुलिस कमिश्नर ए मुथा जैन ने कहा कि नवरात्रि के प्रथम दिन ब्रह्माकुमारीज़ के दिव्य परिसर में आकर मैं बेहद प्रसन्न हूँ । राजयोग के अल्प अभ्यास से मुझे नवीन ऊर्जा का सुखद अनुभव हुआ । बच्चों द्वारा प्रस्तुत महिसाषुर मर्दिनी माँ नवदुर्गा की चैतन्य झाँकी की अभिनव प्रस्तुति से मैं अभिभूत हूँ ।

उक्त अवसर पर एडिशनल पुलिस कमिश्नर एस चनप्पा,  4 एयर फोर्स सेलेक्शन बोर्ड के प्रेजीडेण्ट एयर कमोडोर अनुज गुप्ता, आकांक्षा हास्पिटल के डायरेक्टर डा. आदित्य सिंह, बी एच यू के प्रो. डा. ओ.पी. सिंह, समाजसेवी डा. आलोक आदि ने भी श्रद्धालुओं को नवरात्रि की बधाई देते हुए कहा कि नवरात्रि के आध्यात्मिक रहस्य से सभी को अवगत होकर जीवन में लागू करने की जरूरत है।

दीप प्रज्जवलन के साथ आरम्भ हुए कार्यक्रम मे ब्र.कु. राधिका दीदी, ब्र.कु. सरिता, मनिशा, शिवकुमारी आदि ने अतिथियों का स्वागत व ब्र.कु. विपिन ने व्यवस्थापन किया । कार्यक्रम का निर्देशन और संचालन मोटिवेशनल ट्रैनर ब्र.कु. तापोशी दीदी ने किया । नवदुर्गा के चैतन्य झाँकी में कुमारी चाँदनी श्रीवास्तव, कु. नैना खन्ना, ब्र.कु. गीता, ब्र.कु. अनिता, ब्र.कु. प्रियंका, ब्र.कु. परी,  कु. रिया चौधरी, कु. जागृति मिश्र, कुमारी अनिता, नन्ही बच्ची ईशिता ने अपनी बेहतरीन प्रस्तुति दी ।

उक्त अवसर पर संस्था के वरिष्ठ राजयोगी ब्र.कु. मोहन, ब्र.कु. पंकज, गंगाधर, राजु, संदीप, सुरज, दीपक, दिनेश, युनियन बैंक के मैंनेजर ब्र.कु. संजय आदि के साथ सारनाथ थाना और पर्यटक थाना के थाना प्रभारी आदि के साथ सैकडों की संख्या में संस्था के सदस्य और श्रद्धालुओं की उपस्थिति रही ।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें