रायपुर: चैतन्य देवियों की झॉंकी लोगों को लुभा रही…

0
519

रायपुर,छत्तीसगढ़: प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय द्वारा नवरात्रि के अवसर पर नवा रायपुर के सेक्टर-20 में ईमर्सिव डोम के बाजू में स्थित एकेडमी फार ए पीसफुल वर्ल्ड-शान्ति शिखर में सजायी गई चैतन्य देवियों की झॉंकी अपनी अलौकिकता के कारण लोगों के आकर्षण का केन्द्र बनी हुई है। झॉंकी का शुभारम्भ सी. आई. डी. के महानिरीक्षक सुशील त्रिवेदी, वाणिज्यिक न्यायालय के न्यायाधीश जयदीप गर्ग, श्रीमती शिवानी गर्ग, समाजसेवी कुलदीप ढांड एवं ब्रह्माकुमारी सविता दीदी ने दीप प्रज्वलित करके किया।

इसी प्रकार शान्ति सरोवर रायपुर में आयोजित चैतन्य देवियों की झॉंकी का अवलोकन कर राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान, एनआईटी के डायरेक्टर एन.वी. रमना राव ने कहा कि चैतन्य देवियों की झॉंकी अद्भुत एवं दर्शनीय है। उन्हें शान्ति सरोवर रिट्रीट सेन्टर के सुन्दर परिसर में आकर गहन शान्ति की अनुभूति हुई। जीवन की सभी समस्याओं का समाधान राजयोग मेडिटेशन के द्वारा प्राप्त किया जा सकता है।

यह झॉंकी आगामी मंगलवार, दिनांक-24 अक्टूबर तक रहेगी तथा इसे देखने का समय प्रतिदिन शाम को 6 से रात्रि 10 बजे तक रखा गया है। इस झॉंकी में संगीतमय कमेन्ट्री के माध्यम से विशाल रंगमंच पर विराजित शिवशक्तियों की महिमा का लाईट एण्ड साउण्ड के माध्यम से मनमोहक प्रस्तुति विशेष आकर्षण का केन्द्र होती है।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें