मुंगेर: जिला में नशा मुक्त भारत अभियान का शुभारंभ

0
285

मुंगेर,बिहार: जिला में नशा मुक्त भारत अभियान का शुभारंभ कार्यक्रम ऑडिटोरियम सह आर्ट गैलरी भवन में किया गया। इस अवसर मुख्य अतिथि 1. श्री संजय कुमार सिंह, कमिश्नर, मुंगेर 2. श्री नवीन कुमार, डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट, मुंगेर 3. सुश्री किरण निधि, मंडल कारा अधीक्षक 4. श्री विपिन कुमार जी एक्साइज सुपरीटेंडेंट, मुंगेर और 5. श्री चंदन कुमार, ऑफिस सुपरिंटेंडेंट ऑफ़ कलेक्ट्रेट द्वारा स्टेज प्रोग्राम और करीब 150 स्थानीय लोगों की उपस्थिति में संपन्न हुआ। 
इस रथ के साथ पधारे बी के राजीव भाई ने बताया कि इसके द्वारा विशेषकर युवाओं एवं किशोरों में नशे से होने वाले दुष्प्रभावों के प्रति जागरूकता पैदा की जाएगी ताकि वर्तमान एवं भावी पीढ़ी को इस दलदल से बचाया जा सके, साथ ही जो नशा छोड़ना चाहते हैं, लेकिन छोड़ नहीं पा रहे हैं, उन्हें नशा छुड़ाने में सहयोग भी दिया जायेगा। इस वैन में कुंभकरण शो दिखाते हुए एलईडी वीडियो के द्वारा लोगों को नशा छोड़ने हेतु प्रेरित किया जाएगा। उन्होंने अपने वक्तव्य द्वारा सभी को यह भी बताया कि नशा एक गलत सोच का परिणाम है और यदि युवाओं को इससे बचाना है तो उन्हें उनके अंदर छिपी हुई विशेषताओं से रूबरू कराना अति आवश्यक है जिसमें स्वप्रेरणा एवं राजयोग अति कारगर सिद्ध हुआ है। इस सन्दर्भ में ब्रह्माकुमारीज पिछले 8 दशकों से भी ज्यादा समय से न केवल नशीले पदार्थ से होने वाले नुकसान के प्रति जागरूक करा रहीं हैं बल्कि एक सशक्त समाज बनाने हेतु  निरंतर कार्यरत हैं जिसका प्रत्यक्ष प्रमाण है कि ब्रह्माकुमारीज में आने वाले करीब 10 लाख भाई अथवा बहन किसी भी नशीले पदार्थ से संपूर्ण रीतिमुक्त हैं।
सभी अतिथियों ने ब्रह्माकुमारीज़ के इस पुनीत कार्य को सफल बनाने एवं अभियान द्वारा जन-जन को जागरूक करने की कड़ी में सहयोग देने का संकल्प रखा एवं इन बुराइयों से खुद को मुक्त रखने के लिए सभी ने मिलकर शपथ ग्रहण की। 
कार्यक्रम का मंच संचालन  ब्रह्माकुमारीज दरबंघा से पधारे बी के सुधाकर भाई ने किया एवं भागलपुर से राजयोगिनी अनीता बहन और सीतामढ़ी से राजयोगिनी बहन वनिता ने आशीर्वचन देकर अभियान को सफल बनाने हेतु शुभ आश जताते हुए अतिथियों संग मिलकर नशा मुक्त भारत अभियान मोबाइल वैन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। कार्यक्रम को सफल बनाने में मुंगेर क्षेत्र की राजयोगिनी जयमाला बहन और संजय भाई सहित सभी भाई बहनों का अथक सहयोग रहा।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें