करनाल: आओ घर घर स्वर्ग बनाएं” कार्यक्रम में ब्रह्माकुमारीज की अतिरिक्त मुख्य प्रशासिका बी के जयंती दीदी ने किया संबोधित

0
294

करनाल, हरियाणा: ब्रह्माकुमारीज सेक्टर 9 द्वारा डा मंगल सैन सभागार में “आओ घर घर स्वर्ग बनाएं” कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें ब्रह्माकुमारीज की अतिरिक्त मुख्य प्रशासिका आदरणीय बी के जयंती दीदी लंदन से पधारे। उन्होंने अपने उद्गार प्रकट करते हुए कहा कि दादी मनोहर इंद्रा  मुझे कहा करते थे कि आप करनाल चलना और आज वह शुभ अवसर है जब मैं करनाल में पधारी हूं इस अवसर पर युगलों का सम्मान समारोह किया जा रहा है।

उन्होंने कहा पवित्रता ही यज्ञ का फाउंडेशन है । यह युगल ही महान आत्माएं है,पवित्रता की मूरत है जो पवित्रता की धारणा कब से कर रहे हैं जिससे यह धरती स्वर्ग बनेगी, जब हम घर घर को स्वर्ग बनाने की बात करते हैं उसमें दो क्वालिफिकेशन होती है – पवित्रता और सत्यता। परिवार में पवित्रता है तो  सुख और शांति अवश्य ही होगी । यदि हम सोचते हैं कि आज कलयुग क्यों कलयुग बना इसका कारण है अपवित्रता।  कहते हैं झूठी माया झूठी काया झूठा सब संसार।  संसार को जब देखते हैं उसकी जो रूपरेखा है बहुत सुंदर लगता लेकिन उसकी थोड़ी और गहराई में जाओ तो पता चलता है ये सुख तो आर्टिफिशियल ही था रियलिटी नहीं । सच्चा सुख तो स्वर्ग में ही था दुख का कारण है यह पांच  विकार जिसमें काम,क्रोध,लोभ,मोह, अहंकार जिसके कारण यह भारत नर्क बना। यदि हम इस भारत को फिर से स्वर्ग बनाना चाहते हैं तो हमें पांच विकारों को अंदर से निकलना होगा तभी यह भारत स्वर्ग बनेगा और यह दुनिया  सुखी बन जाएगी ।

इस अवसर पर  मुख्य अतिथि के रूप में  राधेश्याम गर्ग ,(M D Sonalac Paints)  और साथ ही सम्मानीय अतिथि   हरविंदर कल्याण (विधायक घरौंडा),   बहन रेणु बाला गुप्ता(मेयर करनाल),   रामकुमार कश्यप (इंद्री विधायक),     धर्मपाल गोंदर (विधायक नीलोखेड़ी),   जोगिंदर राणा (प्रधान बीजेपी करनाल),   संजय बठला  (OSD to CM), मुकेश अरोड़ा (MC करनाल),   सतीश गुप्ता (MD श्री राम एग्रो.),इस अवसर पर बीके पुष्पा दीदी (कैथल circle इंचार्ज), बी के लक्ष्मी दीदी (इंचार्ज संत नगर करनाल),बी के प्रेम दीदी(इंचार्ज सेक्टर 7 करनाल), बीके उर्मिल बहन (इंचार्ज निसंग)) और  बीके भारत भूषण भाई (Director ज्ञान मानसरोवर पानीपत),अवतार सिंह (पुर्व प्रिंसिपल साइंटिस्ट्स NDRI करनाल) ने भी अपनी शुभकामनाएं दी .

बी के संगीता बहन (इंचार्ज नकुड सहारनपुर) ने कुशलता पूर्वक मंच का संचालन किया.इस अवसर पर जयंती दीदी जी को ब्रह्माकुमारीज के द्वारा की गई आध्यात्मिक उत्कृष्ट सेवाओं लिए नव चेतना मंच करनाल की ओर से
एस. पी. चौहान एवं एडवोकेट नरेश बराना जी द्वारा मोमेंटो भेंट कर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर सेवाकेंद्र इंचार्ज बी के निर्मल दीदी जी ने सभी का वेलकम और धन्यवाद किया।कार्यक्रम के दौरान दीप प्रज्वलन किया गया और साथ साथ केक भी काटा गया . इस कार्यक्रम में  शहर के बहुत सारे गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहें व हजारों की संख्या (1600) में भाई बहन उपस्थित रहें।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें