बहादुरगढ़: ब्रह्माकुमारीज द्वारा न्यायाधीशों संग मनाया दिवाली स्नेह मिलन 

0
374

बहादुरगढ़,हरियाणा: ब्रह्माकुमारीज द्वारा जूरिस्ट के लिए दिवाली स्नेह मिलन का कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम में समाज व राष्ट्र के उत्थान में न्यायविदों की मुख्य भूमिका विषय को लेकर कर्नाटक से संस्था के जूरिस्ट विंग की नेशनल कोऑर्डिनेटर ब्रह्माकुमारी विद्या बहन जी ने आध्यात्मिकता व कानून व्यवस्था के संबंध  को स्पष्ट करते हुए कहा कि आध्यात्मिकता द्वारा हम निर्णय शक्ति से उचित फैसला लेकर सभी को न्याय दे सकते हैं। उन्होंने जज के साथ अनुभव को साझा करते हुए उन्हें मेडिटेशन का महत्व भी बताया।
कार्यक्रम में संस्था के मीडिया विंग के नेशनल कोऑर्डिनेटर ब्रह्माकुमार डॉक्टर शांतनु भाई भी उपस्थित रहे। उन्होंने प्रेक्टिकल अनुभव द्वारा कानून व्यवस्था पर प्रकाश डाला ।आध्यात्मिकता द्वारा ही हम कोर्ट के नकारात्मक वातावरण में भी शक्तिशाली बन सही निर्णय दे सकते हैं।
कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर बहादुरगढ़ न्यायालय वरिष्ठ जज श्रीमती वर्षा शर्मा जी, महम (हरियाणा) से पधारे जज श्री परीक्षित जी, श्री इम्तियाज़ खान की धर्मपत्नी श्रीमती मीनाक्षी जी परिवार सहित पधारे।
इस अवसर पर उड़ीसा से संस्था से जुड़े उड़ीसा सरकार के एडिशनल सेक्रेटरी के पद से रिटायर्ड ब्रह्माकुमार प्रहलादपति भाई जी भी अपनी धर्मपत्नी उड़ीसा हाई कोर्ट में वकील के पद पर रह चुकी ब्रह्माकुमारी रश्मितापति जी भी विशेष इस अवसर पर शामिल हुई।
बहादुरगढ़ ब्रह्माकुमारी संस्था की प्रमुख प्रभारी बहन अंजलि ने सभी वरिष्ठ कानून व्यवस्था से जुड़े जज व उनके परिवार को दीपावली का आध्यात्मिक रहस्य बताते हुए दिवाली की एक-एक रस्म का आध्यात्मिक रहस्य बताते हुए सच्ची दिवाली मनाने का संदेश दिया। कुमारी जाह्नवी ने दिवाली का नृत्य प्रस्तुत किया। कार्यक्रम के अंत में सभी को ईश्वरीय सौगात एवम् प्रभू प्रसाद दिया गया।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें