ग्वालियर: 200 से भी अधिक लोगो ने लिया निःशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण शिविर का लिया लाभ

0
129

ग्वालियर,मध्य प्रदेश। प्रजापिता ब्रह्मा कुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय के भगिनी संस्था राजयोग एज्युकेशन एण्ड रिसर्च फाउंडेशन के मेडिकल विंग द्वारा कार्तिक हॉस्पिटल के सहयोग से निःशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण शिविर का आयेजन हुआ। यह शिविर सुबह 9:00 बजे से प्रारंभ होकर 1:00 बजे तक चला। जिसमें 200 से भी अधिक महिलाओं एवं पुरुषों ने शिविर में स्वास्थ्य परिक्षण कराया।
इसमें कंसल्टिंग फिजिसियन एवं हृदय रोग विशेषज्ञ डॉ. मनीष चाँदिल ने हृदय रोग, सांस, डायबिटीज, ब्लडप्रेशर से संबंधित लोगो को निःशुल्क परामर्श दिया तथा डेंटिस्ट डॉ. रचना चाँदिल ने दांतों से सम्बंधित समस्या पर परामर्श दिया। इसके साथ ही ब्लड शुगर, बी.पी. तथा ई.सी.जी. की जांच भी निःशुल्क की गई। साथ ही कार्तिक हॉस्पिटल के मेडिकल के सहयोग जरुरत मंदों को निःशुल्क मेडिसिन भी उपलब्ध कराई गई।
इस अवसर पर ब्रह्माकुमारीज केंद्र प्रभारी राजयोगिनी बीके आदर्श दीदी ने सभी को स्वस्थ्य रहने के लिए शुभकामनाएं दीं। स्वास्थ्य हमारी सबसे बड़ी पूंजी है| अगर तन और मन स्वस्थ्य होगा तो जीवन को अच्छे से जी सकेंगे। दीदी ने आगे कहा कि मानव सेवा सबसे बड़ी सेवा है इसी बात को ध्यान में रखते हुए ब्रह्माकुमारीज संस्थान द्वारा समय समय पर इस तरह के निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर लगाये जाते है। ताकि आर्थिक रूप से कमजोर लोगो को इसका लाभ मिल सके।
शिविर के पश्चात बीके प्रहलाद ने डॉ मनीष चाँदिल एवं उनकी पूरी टीम का आभार व्यक्त किया।
इस अवसर पर संतोष राजपूत, नर्सिंग स्टाफ में पुष्पेन्द्र, लखन, काजल, संगम, मेडिकल स्टाफ में संजय, वासु तथा ब्रह्माकुमारीज केंद्र से सेवाधारी पवन, सुरभि, रोशनी, सोरभ, दीपा, वैष्णवी, कशिश, सुरेश बजाज, जयकिशन आगीचा सहित अन्य सेवाधारी उपस्थित थे।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें