मुख पृष्ठसमाचारविश्व योग दिवस के अवसर पर विशेष योग अभ्यास का आयोजन...

विश्व योग दिवस के अवसर पर विशेष योग अभ्यास का आयोजन किया

आमगाॅव बड़ा,मध्य प्रदेश। प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय सेवा केंद्र आमगांव बड़ा में  आज 21 जूूून विश्व योग  दिवस के अवसर पर विशेष योग अभ्यास का आयोजन किया गया। राजयोगिनी बीके वर्षा दीदी जी के अध्यक्षता में कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्वलन के साथ किया गया जिसमें मुख्य अतिथि के रुप में सरपंच श्रीमती निमिषा नामदेव एवं योग प्रशिक्षक विवेक खत्री जी उपस्थित रहे।   

कार्यक्रम में उपस्थित सभी भाई बहनों ने योग गुरु खत्री जी के मार्गदर्शन में 1 घंटे योग अभ्यास किया। खत्री जी ने योग करने के समय और तरीके पर विस्तार से समझाया और यह भी बताया कि योग करने के पहले अपने आप को कैसे योग के लिए तैयार करें । 

वर्षा दीदी जी ने अपने उद्बोधन में कहा कि जैसे शरीर को स्वस्थ और शक्तिशाली बनाए रखने के लिए हम नियमित योग करते हैं ऐसे ही वर्तमान समय में मानसिक बीमारियां और तनाव बढ़ता जा रहा है इनसे छुटकारा पाने के लिए हमें राजयोग की आवश्यकता है। राजयोग अर्थात आत्मा का परमात्मा से संबंध जोड़ना, जब आत्मा सर्वशक्तिमान परमात्मा को याद करती है तो वह सर्व शक्तियों से भरपूर होती जाती है और हम सहज़ ही मानसिक तनाव और बीमारियों पर विजय पा लेते हैं। योग कार्यक्रम के समापन पर सभी को सौगात और प्रसाद वितरण किया गया।

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments