रायपुर: ब्रह्माकुमारी संस्थान के सदस्यों ने नवा रायपुर के शान्ति शिखर में मनाया नये वर्ष का उत्सव…

0
191

– ब्रह्माकुमारी संस्थान के सदस्यों ने नवा रायपुर के शान्ति शिखर में मनाया नये वर्ष का उत्सव…
 – पुरानी आदत, स्वभाव और संस्कारों की बिदाई का लिया दृढ़ संकल्प…
 – बाल कलाकारों ने शानदार नृत्य प्रस्तुत कर रंग जमाया…

रायपुर,छत्तीसगढ़: प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय के सदस्यों ने नए वर्ष का उत्सव अपने नवा रायपुर स्थित एकेडमी फॉर ए पीसफुल वल्र्ड -शान्ति शिखर के खूबसूरत ऑडिटोरियम में मनाया। इस सर्व सुविधायुक्त ऑडिटोरियम में पन्द्रह सौ लोगों के कुर्सियों पर बैठने की क्षमता है।

इस अवसर पर रायपुर संचालिका ब्रह्माकुमारी सविता दीदी ने सभी को माउण्ट आबू से प्राप्त मुख्य प्रशासिका दादी रतन मोहिनी जी का पत्र पढ़कर सुनाया। इस पत्र में दादी जी ने सभी को गुणों व विशेषताओं का सहयोग देने, पुरूषार्थ में तीव्रता लाने, लोगों की दुआएं प्राप्त कर पुण्य जमा करने और परमात्मा की याद रूपी छत्रछाया में स्वयं को सुरक्षित रखने की प्रेरणा दी गई। इसके अलावा ब्रह्माकुमारी सविता दीदी ने सभी में उमंग उत्साह भरते हुए पुराने वर्ष की बिदाई के साथ ही अपने पुराने और अप्रिय स्वभाव, संस्कारों को बिदाई देने का दृढ़ संकल्प कराया।

समारोह में संयुक्त जिलाधीश उज्जवल पोरवाल (आईएएस) भी उपस्थित थे। उन्होंने उपस्थित लोगों  को नव वर्ष की शुभकामनाएं देते हुए राजयोग मेडिटेशन के माध्यम से अपने जीवन को सुख और शान्तिमय बनाने का आग्रह किया। उन्होंने आशा व्यक्त करते हुए कहा कि शान्ति शिखर भवन अशान्त लोगों को शान्ति की राह दिखाएगा।

समारोह में स्थानीय कलाकार कु. शारदा नाथ ने अपनी मधुर आवाज में नये वर्ष का स्वागत गीत प्रस्तुत किया। पश्चात ब्रह्माकुमारी संस्थान से जुड़े हुए रायपुर के बाल कलाकारों ने विभिन्न गीतों पर शानदान नृत्य प्रस्तुत कर सभी को झूमने पर मजबूर कर दिया। अन्त में ब्रह्माकुमारी सविता दीदी ने सभी को स्वल्पाहार वितरित किया।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें